Saturday, September 21, 2024

भजनलाल सरकार का बड़ा ऐलान, राजस्थान में मंदिरों के प्रसाद की होगी जांच

जयपुर: तिरूपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट को लेकर चल रहे विवाद के बीच राजस्थान सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इधर, राजस्थान सरकार ने राज्य के बड़े मंदिरों में प्रसाद की जांच के आदेश दिए हैं. इस आदेश के तहत राजस्थान के बड़े मंदिरों के प्रसाद की जांच की जाएगी. भजनलाल सरकार ने मंदिरों में प्रसाद की जांच के आदेश दिए हैं.

23 से 26 सितंबर के बीच होगी जांच

बता दें कि सरकारी आदेश के मुताबिक यह जांच 23 से 26 सितंबर के बीच पूरी की जानी है. आपको बता दें कि 14 मंदिरों के पास प्रमाण पत्र हैं। ऐसे में आदेश के बाद बड़े मंदिरों के प्रसाद की जांच का अभियान शुरू किया जाएगा.

तिरूपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में धोखाधड़ी

दुनिया के सबसे अमीर मंदिरों में से एक तिरूपति बालाजी मंदिर में करोड़ों हिंदुओं के धर्म को नष्ट करने की कथित साजिश का खुलासा होने के बाद हंगामा मच गया है। तिरुपति मंदिर में भक्तों को प्रसाद के रूप में दिए जाने वाले लड्डुओं में पशु वसा और मछली का तेल होने की पुष्टि हुई है। इस खुलासे के बाद साउथ से लेकर नॉर्थ तक हर कोई हैरान है.

भक्तों की पवित्रता भंग हुई

तिरूपति बालाजी मंदिर के कार्यकारी अधिकारी शामला राव ने भी माना है कि मंदिर की पवित्रता भंग हुई है. शामला राव ने आरोप लगाया कि पिछली सरकार ने मिलावट रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया. उन्होंने कहा कि प्रसाद में घी की मिलावट का एक बड़ा कारण इसका रेट है.

Ad Image
Latest news
Related news