Saturday, September 21, 2024

झुंझुनूं जिले के बिजली उपभोक्ताओं के लिए गुड न्यूज़, नहीं देने पड़ेंगे 800 से 7000 रुपए

जयपुर: झुंझुनूं जिले के घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को राहत मिलने की उम्मीद है. लोड बढ़ाने के नाम पर उपभोक्ताओं से वसूली जाने वाली सिक्योरिटी राशि पर अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है। जिले के सभी प्रकार के उपभोक्ताओं को सिक्योरिटी राशि जमा कराने के लिए निगम की ओर से नोटिस जारी करने की तैयारी पूरी कर ली गई थी, लेकिन अब इन नोटिसों पर अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की ओर से रोक लगा दी गई है। इससे उपभोक्ताओं को फिलहाल यह राशि जमा नहीं करनी होगी।

पांच लाख उपभोक्ताओं को मिली थी नोटिस

अधिकारियों के मुताबिक जिले के पांच लाख घरेलू उपभोक्ताओं को नोटिस देकर सिक्योरिटी राशि वसूली जानी थी। निगम को करीब पांच लाख घरेलू उपभोक्ताओं को सिक्योरिटी राशि जमा कराने के लिए नोटिस जारी करने पड़े। नोटिस देने की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई, लेकिन अब सिक्योरिटी राशि पर अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है। कृषि उपभोक्ताओं को नोटिस देना पहले ही बंद कर दिया गया था। ऐसे में झुंझुनूं के घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं को यह सिक्योरिटी राशि जमा नहीं करानी होगी.

800 रुपये से लेकर 7 हजार रुपये करने होंगे जमा

घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं के अलावा अब बड़े उद्योगों, मध्यम उद्योगों, मिश्रित भार, गैर घरेलू, सार्वजनिक स्ट्रीट लाइट और लघु उद्योगों को ही सिक्योरिटी राशि जमा करानी होगी। निगम की ओर से यह राशि 800 रुपये से लेकर 7 हजार रुपये तक है. तय समय में राशि जमा नहीं करने पर कनेक्शन काटा जा सकता है. नोटिस में मीटर पर लोड स्वीकृत लोड से कई गुना तक बढ़ा दिया गया है। जबकि उपभोक्ताओं की ओर से लोड बढ़ाने के लिए कोई आवेदन नहीं किया गया है।

Ad Image
Latest news
Related news