Wednesday, September 25, 2024

Stray Dogs: अवारा कुत्तों ने मासूम बच्ची को बुरी तरह से नौचा, आई गंभीर चोटें

जयपुर। राजस्थान के भरतपुर से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां 5 साल की मासूम पर 4 आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया। बच्ची घर से 50 मीटर की दूरी पर दूध लेने गई थी, तभी कुत्तों ने उसे घेर लिया और उस पर हमला कर दिया।

मासूम पर कुत्तों ने किया हमला

इस हमले में बच्ची के गर्दन, पैरों , सिर और कमर पर गंभीर चोटें आई हैं। पड़ोस के एक युवक ने बहादुरी दिखाते हुए कुत्तों को बच्ची से दूर हटाया और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसका इलाज जारी है। यह घटना सोमवार शाम के लगभग 6 बजे की है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई देता है कि बच्ची गली से गुजर रही थी, तभी अचानक 4 कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया।

प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं

वे मासूम को खींचने और नोचने लगे, लेकिन तभी एक युवक वहां आया और बहादुरी से कुत्तों को भगाया और उसकी जान बचाई। बच्ची के परिवार और इलाके के लोगों ने बताया कि वहां के आवारा कुत्तों का आतंक लंबे समय तक फैला है। मोहल्ले के 8-10 कुत्ते पहले भी कई लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं, लेकिन प्रशासन ने इस समस्या को अनदेखा किया है। लोगों ने बताया कि कई बार नगर निगम से शिकायत की गई, लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई।

कुत्तों को पकड़ने का टेंडर जारी

इस घटना के बाद नगर निगम के आयुक्त श्रवण कुमार का कहना है कि निगम क्षेत्र के आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए जल्द ही टेंडर जारी किए जाएंगे और कुत्तों को पकड़ने का अभियान शुरू किया जाएगा, जैसा कि बंदरों को पकड़ने के लिए पहले किया गया था।

Ad Image
Latest news
Related news