Friday, September 27, 2024

Rajasthan Politics: बालमुकुंद आचार्य ने कांग्रेस से अलग हुए पार्षदों को गंगाजल से किया ‘शुद्धिकरण’, गोमूत्र भी पिलाई

जयपुर: हनुमान चालीसा और मंत्रोच्चारण के साथ अब कुसुम यादव ने हेरिटेज नगर निगम में मेयर की कुर्सी संभाल ली है. इस मौके पर बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य ने पूरे मेयर कार्यालय पर गंगा जल छिड़क कर शुद्धिकरण किया.

कांग्रेस पार्षदों को भी किया गया शुद्ध

साथ ही भाजपा का समर्थन करने वाले कांग्रेस पार्षदों को भी गंगाजल छिड़ककर शुद्धि किया गया. उन्हें पीने के लिए गोमूत्र भी दिया गया. पहली मेयर कांग्रेस की मुनेश गुर्जर थीं। भ्रष्टाचार के आरोप में जिन्हें हटा दिया गया था अब बीजेपी के मेयर बन गए हैं. इस पर कांग्रेस की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है.

बालमुकुंद आचार्य ने क्या कहा?

मौके पर विधायक बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि आज इसे गंगाजल से शुद्ध कर दिया गया है. इसकी अशुद्धियां दूर हो गई हैं। नवमी तिथि के अवसर पर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना के बाद कुसुम यादव गद्दी पर बैठीं. नगर निगम में शुद्ध वातावरण और पवित्रता रहेगी। विरासत का पूर्ण विकास होगा।

कानों में वैदिक मंत्र का उच्चारण

उन्होंने बताया कि बीजेपी के समर्थन में आए कांग्रेसी पार्षदों को भी गंगाजल और गोमूत्र पिलाया गया. उनके कानों में वैदिक मंत्रों का उच्चारण किया गया है. अब वह पूर्णतः सनातनी हो गये हैं। अब हम इस शहर को खूबसूरत बनाने के लिए साथ हैं। ‘यहां अधिकारियों की भी शुद्धिकरण किया गया है. अब तक अधिकारी भी अशुद्ध ही थे. उनकी भी मजबूरी थी कि उनसे इस तरह का काम करवाया जा रहा था.

अधिकारी भ्रष्टाचार से मुक्त हो गए

बालमुकुंद ने आगे कहा कि अब अधिकारी भ्रष्टाचार से मुक्त हो गए हैं. अब भ्रष्टाचार में शामिल अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म में अब तक हुए अपराधों से मुक्ति पाने के लिए गंगाजल और गोमूत्र पीने को दिया जाता है।

मामले पर प्रताप खाचरियावास ने सुनाई खरी खोटी

इस बीच कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि भारत में सभी को गंगा जल की जरूरत है, लेकिन गंगा जल से पहले बीजेपी को खुद को शुद्ध करना चाहिए. सबसे पहले भाजपाइयों को गंगाजल और गोमूत्र पीने की जरूरत है।

Ad Image
Latest news
Related news