Friday, October 18, 2024

Haryana Chunav Result 2024: हरियाणा में भाई-बहन का जबरदस्त मुकाबला, श्रुति चौधरी ने बनाई बढ़त

जयपुर। विधानसभा की कुल 90 में से भाजपा 49 और कांग्रेस 35 सीटों पर आगे चल रही है. तोशाम विधानसभा सीट पर बहन श्रुति चौधरी और भाई अनिरुद्ध चौधरी एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। श्रुति चौधरी बीजेपी से और अनिरुद्ध चौधरी कांग्रेस से चुनावी मैदान में उतरे है। दोनों चचरे भाई-बहन हैं।

श्रुति चौधरी अपने भाई से आगे

श्रुति चौधरी अपने भाई अनिरुद्ध चौधरी से 1000 से ज्यादा वोटों से आगे चल रही हैं। सुबह साढे 9 बजे तक श्रुति चौधरी को 5 हजार 169 वोट और अनिरुद्ध चौधरी को 4 हजार 127 वोट मिले। अनिरुद्ध पूर्व सीएम बंसी लाल के पोते और BCCI के पूर्व अध्यक्ष रणबीर महेंद्र के बेटे हैं। अनिरुद्ध भी BCCI के कोषाध्यक्ष के पद पर कार्य कर चुके हैं। श्रुति पहले कांग्रेस की पार्टी में थी। वह कांग्रेस से भिवानी लोकसभा से सांसद रह चुकी हैं। लोकसभा चुनाव के बाद उनकी मां ने भाजपा ज्वाइन कर ली।

बीजेपी से लड़ रही चुनाव

अब बेटी श्रुति चौधरी बीजेपी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरी है। तोशाम सीट शुरू से ही कांग्रेस जीतती आई है। बीजेपी ने यहां से कभी भी जीत हासिल नहीं की। यहां प्रचार के कांग्रेस के सीनियर नेता और फिल्म अभिनेता राज बब्बर भी पहुंचे थे। उन्होंने कहा था कि तोशाम शुरुआत से ही कांग्रेस की सीट रही है। इस बार कांग्रेस की जीत होगी। बीजेपी ने पूर्व विधायक शशिरंज परमार को टिकट नहीं दिया, इसके बाद भी वे मैदान में उतर गए। श्रुति की मां किरण चौधरी भाजपा से राज्यसभा सांसद बनी हैं।

भाजपा नहीं जीती इस सीट से

वे पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल के बेटे सुरेंद्र चौधरी की धर्मपत्नी है। बंसीलाल और सुरेंद्र चौधरी का निधन हो चुका है। बंसीलाल तोशाम सीट से ही चुनाव लड़ते थे। वे यहां से जीतने के बाद सीएम भी बने, तब से ये सीट कांग्रेस का गढ़ बन गई। भाजपा ने कभी इस सीट पर जीत हासिल नहीं की।

Ad Image
Latest news
Related news