Friday, October 18, 2024

IAS: आईएएस राजेंद्र विजय की चमकी किस्मत, अफसर का पद मिलते ही बने करोड़पति

जयपुर। आय से अधिक संपत्ति के मामले में ACB ने 2 अक्टूबर को IAS राजेंद्र विजय के घर पर छापेमारी की थी। प्रदेश की राजधानी जयपुर, दौसा और कोटा में सर्च किया, जिसमें करोड़ों की संपत्ति बरामद की। एसीबी की जांच में नया खुलासा हुआ है।

आय से 47 फीसदी से ज्यादा की राशि

जांच में IAS राजेंद्र विजय के पास आय से 47% ज्यादा राशि का पता चला है। सांगानेर में 70 लाख रुपए की जमीन बरामद हुआ है। IDBI बैंक खाते में 4.56 लाख कैश, SBI बैंक खाते में 1.64 लाख और HDFC बैंक खाते में 20 हजार कैश मिले हैं। राजेंद्र विजय ने पत्नी साधना के नाम पर भी कई संपत्ति खरीदी है। सी-स्कीम में 4 करोड़ 83 लाख का व्यावसायिक शोरूम, जगतपुर में 20 लाख का मकान, टोंक रोड पर 26 लाख का प्लॉट और फागी में 67 लाख रुपए का इंडस्ट्रियल जमीन ।

कई जमीनी दस्तावेज बरामद किए

सिद्धार्थ नगर ने 34 लाख का आवासीय घर समेत कई जमीनी दस्तावेज बरामद किए हैं। पत्नी साधना के IDBI बैंक खाते में 12 लाख 44 हजार, SBI में 3 लाख 82 हजार, SBI में 3 लाख 17 हजार, HDFC बैंक के खाते में 54 हजार रुपए कैश मिले है। राजेंद्र विजय साल 1991 में RAS अफसर बने तो उनके नाम पर कोई संपत्ति नहीं थी। ACB के सूत्रों के मुताबिक जांच में कोई ऐसे दस्तावेज नहीं मिले, जो उनकी जॉइनिंग के समय उनके नाम कोई प्रॉपर्टी दर्शाते हो। इसी जह से एसीबी ने अपने रिकॉर्ड में अफसर बनने के समय संपत्ति शून्य पाई।

Ad Image
Latest news
Related news