Tuesday, October 22, 2024

Exam: 2 पारियों में आयोजित CET परीक्षा, कड़ी सुरक्षा के बाद मिली एंट्री

जयपुर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से समान पात्रता परीक्षा सीनियर सेकेंडरी लेवल का आयोजन किया गया। आज परीक्षा का पहला दिन है। कड़ी जांच-पड़ताल के बाद ही अभ्यार्थियों को पेपर देने के लिए एंट्री दी जा रही है। इन 3 दिनों में रोज यह परीक्षा 2 पारियों में आयोजित कराई जाएगी। ऐसे में कुल 6 पारियों में पेपर को आयोजित किया जाएगा। पहली पारी की शुरुआत सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी।

24 अक्टूबर तक एग्जाम होने है

राजस्थान के 5 हजार 8 सौ 86 एग्जाम सेंटरों पर 18 लाख परीक्षार्थी पेपर देने आएंगे। 24 अक्टूबर तक CTET की परीक्षा होनी है। इसके लिए कड़ी निगरानी के बीच परीक्षा आयोजित की गई है। सीएम भजनलाल शर्मा ने अभ्यर्थियों के लिए बसों में मुफ्त यात्रा करने की घोषणा की है। अभ्यार्थियों को 10 मिनट का अधिक समय दिया जाएगा। डूंगरपुर में परीक्षा केंद्र के एंट्री गेट पर परीक्षार्थियों की कड़ी चेकिंग की जा रही है। पहले आईडी, फिर पहनावा और फिर परीक्षार्थियों की एडमिट कार्ड से आधार कार्ड तक की जांच की जा रही है।

गहने और दुपट्टे को किया चेक

जिसके बाद ही परीक्षार्थियों को एंट्री दी जाएगी। महिलाओं के दुपट्टे और गहने तक उतरवाकर चेक किए जा रहे है। युवकों के बेल्ट और घड़ी को भी बारीकी से चेक किया जा रहा है। दोपहर 3 बजे से दूसरी पारी की परीक्षा शुरु हो जाएगी। डूंगरपुर जिले में 29 एग्जाम सेंटरों पर सुबह 6 बजे से ही परीक्षार्थी एग्जाम के लिए पहुंचने लगे हैं। डूंगरपुर शहर में 24, फलोज में 3 और पुनाली में 2 एग्जाम सेंटरों का आयोजन किया गया है।

Ad Image
Latest news
Related news