Monday, September 16, 2024

पालिका सभागार में बिदासर का बजट हुआ पास

जयपुर: चूरू के बीदासर में पालिका सभागार में आज बजट बैठक संपन्न हुई. बैठक में उपस्थित सारे सदस्यों ने सर्वसम्मति से पारित किया. पालिका अधिशासी अधिकारी राकेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बजट से पालिका भवन निर्माण के 5 करोड़ रुपये सहित कस्बे की नई सड़कें, साफ सफाई, नाली व नाला निर्माण, मरम्मत, बरसाती पानी की निकासी आदि के विकास कार्य के प्रस्ताव लिए गए. पालिकाध्यक्ष भोभरिया ने बताया कि कस्बे में बिना भेदभाव के चौमुखी विकास करवाया जाएगा और साफ सफाई एवं सौंदर्यीकरण पर विशेष ध्यान दिया जाएगा.

साधारण सभा में पालिका के सहायक प्रसाशनिक अखिलेश पारीक ने बजट पढ़कर सुनाया. इस मौके पर पार्षद बाबुलाल करड़वाल कहा कि कस्बे में साफ-सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है. कचरा उठाने के लिए ओटो टीपर वार्डो में बराबर नहीं आते हैं,जिससे कस्बे में गंदगी का आलम है. साथ ही पालिका द्वारा करवाए जा रहे कार्यों की अन्य क्षेत्र के अखबारों में निविदाएं व आपत्ति सूचना निकाली जाती हैं, जिससे स्थानीय लोगों को पता नहीं चलता है.

पार्षद सांवरमल ललित माली ने कहा कि पालिका से संबंधित कार्यो की जानकारी मांगी जाती है तो कर्मचारियों द्वारा एक दूसरे पर थोपकर गुमराह कर दिया जाता है. पार्षद बेगराज नाई ने कहा कि कस्बे में दिनभर हजारों ग्रामीण क्षेत्रों से महिला एवं पुरुषों का आगमन होता है. मेन बाजार, मंडी बाजार सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं है, जिस कारण ग्रामीण और स्थानीय लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

मनोनीत पार्षद पुसाराम चौहान ने कहा कि कस्बे में तीन साल पहले 25-25 लाख रुपये की लागत से आधुनिक शौचालय बनाए गए थे, जिनका दिवंगत मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल द्वारा उद्घाटन किया गया था जिनके लाइट पानी का कनेक्शन नहीं होने के कारण उपयोग नहीं हो पा रहे हैं.

वहीं नेता प्रतिपक्ष गोपाल गुर्जर ने पालिका में आय बढ़ाने को लेकर कहा कि कस्बे में अवैध कॉम्प्लेक्स निर्माण कार्यों पर पालिका नियमित रूप से कार्रवाई करती है तो आय बढ़ेगी. साथ ही पार्षद शिशुपाल ने कस्बे में शेल्फ़ी पॉइंट बनाने सहित सभी पार्षदों ने अपने वार्डो में नेम प्लेट लगाने की भी मांग की. इस मौके नगर कांग्रेस अध्यक्ष और कई लोग उपस्थित रहे.

Ad Image
Latest news
Related news