Monday, September 16, 2024

राजस्थान: बांसवाड़ा में पुलिस ने की जबरदस्त कार्यवाई, 24 घंटे में 848 लोगों को किया गिरफ्तार

जयपुर। राजस्थान के बांसवाड़ा में रविवार के दिन 500 पुलिस कर्मियों ने 1153 स्थानों पर दबिश देकर 848 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के रवैये से नाराज लोगों के समर्थन में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुबह दस बजे कोतवाली के सामने प्रदर्शन कर करीब दो घंटे तक धरना दिया।

24 घंटे में पकड़े 848 आरोपी

आपको बता दें कि रविवार शाम पुलिस अधीक्षक अभिजीत सिंह ने पुलिस अभियान की जानकारी देते हुए बताया कि 500 पुलिस अधिकारियों की 100 टीमों ने 1153 स्थानों से 848 अपराधियों को गिरफ्तार किया। इन अपराधियों की संख्या 39 रही. इन आरोपियों को, एडीज, डीजी और आईजी के निर्देश में पकड़ा गया है. वहीं स्थाई वारंटी, उद्घोषित अपराधी और 299 दंड प्रक्रिया सहिंता में पकडे गए. सामान्य आपराधिक मामलों में 90, निचली जाति के 8 आरोपी गिरफ्तार किए. उन्होंने कहा कि तीन सो से ज्यादा लोगों को सीआरपीसी की धरा 151 के तहत गिरफ्तार किया, वहीं 48 वाहन जब्त किए.

रात में आरोपियों को किया गिरफ्तार

दरअसल आईजी के निर्देश पर पुलिस ने कार्यवाई की थी. पुलिस की कार्यवाई के दौरान सामान्य मुकदमों से कानूनी कार्यवाई की जड़ में आए लोगों के साथ परिवार भी परेशान हुए थे. सुबह साढ़े चार बजे पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जा रहे आरोपियों की वीडियो वायरल भी हो गई थी. जानकारी के मुताबिक जब पुलिस आरोपियों के घर में घुसी और आरोपियों को गिरफ्तार किया तो मोहल्ले में हड़कंप मच गया. मोहल्ले में जुटे लोगों ने पुलिस से गिरफ्तारी की वजह पूछी तो पुलिस कर्मियों ने गिरफ्तारी की वजह नहीं बताई और अपनी बात पर अड़े रहे.

Ad Image
Latest news
Related news