Saturday, July 13, 2024

जयपुर में IPL मैच से पहले बड़ा बवाल, खेल मंत्री चांदना ने दी स्टेडियम सील करने की चेतावनी

जयपुर: कल होने वाले IPL मैच से ठीक एक दिन पहले ही स्टेडियम को लेकर विवाद छिड़ गया। सवाई मानसिंह स्टेडियम (SMS) में IPL आयोजक, राजस्थान रॉयल्स द्वारा किए गए निर्माण को लेकर खेल मंत्री अशोक चांदना ने नाराजगी जाहिर की है। मंगलवार शाम को SMS स्टेडियम के वेस्ट स्टैंड क्षेत्र में पहुंचकर खेल मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने खेल परिषद के साथ जो एमओयू किया है उसमें स्टेडियम में निर्धारित स्थान से ज्यादा जगह पर IPL आयोजकों द्वारा निर्माण कार्य किया गया है ऐसी शिकायत उन्हें मिली है कि जो अतिक्रमण की श्रेणी में आता है। जो पूरी तरह से सरासर गलत है।

खेल मंत्री ने कहा कि ऐसे में हम इस पूरे मामले को लेकर सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे। इसके साथ ही जरूरत पड़ने पर हम सील करने की कार्रवाई को भी अंजाम देंगे। मंत्री ने कहा कि ऐसी भी शिकायत उन्हें मिली कि खेल विभाग के कर्मचारी अपने ऑफिस में भी नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे में अब देखना होगा खेल विभाग और जयपुर मे IPL के आयोजक राजस्थान रॉयल्स के बीच शुरू हुए विवाद का आईपीएल के आयोजन पर कितना असर पड़ता है। दरअसल, आईपीएल के आयोजन से पहले राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में दो नए सीटिंग बॉक्स का निर्माण करवाया गया है।

इतने साल बाद जयपुर में खेला जायेगा आईपीएल

वहीं अस्थाई स्टैंड की वजह से खेल विभाग के कर्मचारी भी अपने ऑफिस में भी नहीं जा पा रहे थे। इसे लेकर मंगलवार शाम करीब 6 बजे खेल मंत्री अशोक चांदना ने SMS स्टेडियम का निरीक्षण किया. इस दौरान चांदना ने स्टेडियम में हुए अवैध अस्थाई निर्माण को लेकर नाराजगी जाहिर की. इसके साथ ही गलत तरीके से बनाए गए निर्माण को सील की कार्रवाई करने तक की बात कही है. बता दें कि जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में बुधवार को तीन साल के लंबे इंतजार के बाद आईपीएल मैच का आयोजन होगा।

इनके बीच होगा मुकाबला


कल 19 अप्रैल को आईपीएल का 26 वां मैच राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच खेला जाना है। राजस्थान तीन साल बाद अपने घरेलु मैदान पर खेलने उतर रही है। राजस्थान की टीम यह मैच किसी भी हाल में जीतने के उम्मीद से उतरेगी वहीं लखनऊ सुपर जाइंट्स भी जीत की कोशिश कर अंक तालिका में नंबर पर कब्जा जमाना चाहेगी ।

कल होना है मैच

जहां राजस्थान रॉयल्स 5 मैच में 4 जीत के साथ अंक तालिका में नंबर वन पर बनी हुई है तो वहीं लखनऊ सुपर जाइंट्स 5 मैच में 3 जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।
दोनों के बीच मैच कल शाम 07:30 बजे सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जायेगा। लखनऊ की टीम राजस्थान पहुंच गयी है।

Latest news
Related news