Monday, September 16, 2024

Rajasthan Weather: प्रदेश के 12 जिलों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। सीकर में रविवार सुबह मूसलाधार बारिश हुई। साथ में तेज हवा चली। वहीं, 12 जिलों में आज बरसात होने की संभावना जताई गई है। साथ ही 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चलने की भी आशंका है।

मौसम विशेषज्ञों ने क्या कहा?

मौसम विशेषज्ञों ने जानकारी देते हुए कहा कि भारत में नए सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर भारत में एक बार फिर मौसम में परिवर्तन हो गया है। 24 घंटों में जयपुर,अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, झुंझुनूं, सीकर, चूरू, नागौर, हनुमानगढ़, दौसा और बीकानेर में आंधी के साथ बारिश होने की आशंका है।

नया वेदर सिस्टम होगा तैयार

मौसम विभाग ने आगे जानकारी दी कि 24 और 25 अप्रैल को मौसम शुष्क रहने की संभावना है। वहीं, 26 अप्रैल को राजस्थान के दक्षिणी हिस्से में धूलभरी आंधी के साथ बारिश भी हो सकती है। 27 और 28 अप्रैल से राजस्थान में एक नया वेदर सिस्टम तैयार हो जाएगा। इससे प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बारिश की संभावना है। नए वेदर सिस्टम का प्रभाव मई के शुरुआती महीने में भी दिखाई देगा। प्रदेश में तेज हवा के साथ बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा। इससे राजस्थान के अधिकतम तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

Ad Image
Latest news
Related news