Saturday, May 18, 2024

प्रदेश में नाबालिक छात्र ने सरपंच को लिखी चिठ्ठी, DM-SDM और तहसीलदार से की ये मांग

जयपुर। राजस्थान में 15 वर्षीय छात्र गौरव जैन ने ग्राम पंचायत सरपंच को प्रार्थना पत्र लिखकर पटवार भवन में जमा कचरे, गन्दगी की सफाई करवाए जाने की मांग की है.

15 साल के बच्चे ने सरपंच को लिखी चिठ्ठी

आपको बता दें कि टोंक में एक कस्बे के 15 वर्षीय छात्र गौरव जैन ने ग्राम पंचायत सरपंच को प्रार्थना पत्र लिखकर पटवार भवन में जमा कचरे, गंदगी की सफाई करवाए जाने की मांग की है. गौरव ने बताया कि अनुपयोग पटवार भवन घर के पास है. यहां सब्जी मंडी के सब्जी विक्रेता रोजाना सारा कचरा, सड़ी सब्जियां, पॉलीथिन यहां फेंकते है. इन्ही सड़ी-गली सब्जियों को गौमाता खाती हैं. इसकी वजह से अब तक दो-तीन गायों की मौत हो चुकी है. छात्र ने बताया कि पॉलीथिन, खराब सब्जियां आदि फेकने से दुगर्न्ध और मच्छर भी आते है. छात्र ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम पंचायत प्रशासन कई बार इसकी सफाई करवाता है मगर इसका स्थाई समाधान होना चाहिए। छात्र ने एक वीडियो के माध्यम से टोंक जिला कलेक्टर, पीपलू तहसीलदार, पीपलू एसडीएम, से स्थाई समाधान करवाए जाने की मांग की है।

अनुपयोगी पटवार भवन की सफाई को लेकर किया अनुरोध

छात्र ने कहा कि बसस्टैंड के पास पुराना पटवार अत्यधिक जर्जर होने के बाद पटवारी ग्राम पंचायत में बैठने लग गए, जिस वजह से पुराना पटवार अनुपयोगी हो गया है साथ ही सड़क मार्ग से काफी नीचे है. जहां भवन की चारदीवारी परिसर में कचरा डाला जा रहा है. छात्र ने आगे कहा कि कचरा जमा होम से आस-पास के लोग बदबू से परेशान हैं. वहीं गौमाता यहां कचरे में से थैलियां कहती है, जिससे उनको काफी नुकसान पहुंचता है.

Latest news
Related news