Tuesday, July 16, 2024

Rajasthan Politics: कांग्रेस के ये तीन विधायक नहीं लड़ेंगे अगला चुनाव, परिवार के लिए छोड़ना चाहते हैं मैदान

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव में जब महज कुछ ही महीने शेष बचे है। ऐसे में विधानसभा चुनाव से पहले ही तीन विधायकों ने ऐलान कर दिया है कि वो अगला चुनाव नहीं लड़ेंगे। ये तीनों विधायक कांग्रेस पार्टी के हैं। तीनों विधायकों की उम्र 70 साल से ज्यादा है। वहीं इस पर कांग्रेस पार्टी का कहना है कि तीनों विधायकों ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला खुद लिया है। कांग्रेस पार्टी में उम्र का कोई मायने नहीं है। उम्मीदवार का फिट होना और चुनाव लड़ने का इच्छुक होना चाहिए।

कांग्रेस के तीन विधायक नहीं लड़ेंगे चुनाव

दीपेंद्र सिंह शेखावत, मंत्री हेमाराम चौधरी और सांगोद विधायक भरत सिंह कुंदनपुर

राजस्थान विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह शेखावत, मंत्री हेमाराम चौधरी और सांगोद विधायक भरत सिंह कुंदनपुर ने घोषणा की है कि वे आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इन सभी की उम्र 70 साल से अधिक है। हालांकि, कांग्रेस ने साफ किया है कि चुनाव में उम्र कोई फैक्टर नहीं होगा। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने अगला चुनाव नहीं लड़ने के फैसले लिया है तो ये उनका ‘व्यक्तिगत निर्णय’ होगा।

इस सीट से विधायक हैं तीनो नेता

आपको बता दें कि हेमाराम चौधरी बाड़मेर जिले की गुड़ामालानी सीट से विधायक हैं। उन्होंने बीजेपी के लादूराम विश्नोई को हराया था। दीपेंद्र सिंह सीकर जिले की श्री माधोपुर सीट से विधायक हैं। उन्होंने बीजेपी के झाबर सिंह खर्रा को चुनाव हराया था। भरत सिंह कोटा जिले की सांगोद सीट से विधायक हैं। उन्होंने बीजेपी के हीरा लाल नागर को 2 हजार से भी कम वोटों के अंतर से चुनाव हराया था।

10 विधायक ऐसे जिनकी उम्र 70 साल से ज्यादा

आपको बताते चलें कि राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस के 10 से ज्यादा मौजूदा विधायक 70 साल से ज्यादा उम्र के हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या अन्य कोई विधायक भी चुनाव न लड़ने और दूसरों को मौका देने के लिए इस तरह का फैसला लेता है या नहीं।

Latest news
Related news