Tuesday, July 16, 2024

Rajasthan: हरियाणा के नूंह में हुए हिंसा के बाद अब अलवर की सीमा पर भी अलर्ट जारी, धारा 144 लागू

जयपुर: अलवर के सीमावर्ती हरियाणा राज्य के नूंह इलाके में ब्रजमंडल यात्रा में हुए पथराव और आगजनी के बाद इस इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है और सोमवार को यहां 40 से अधिक गाड़ियां जला दी गईं। फायरिंग में पुलिस और पब्लिक के कई लोग मारे गए। माहौल तनावपूर्ण होने के कारण हरियाणा में केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया हैं। उस लिहाज से अलवर की सीमाओं पर भी अलर्ट जारी किया गया है।

24 घंटों के लिए लगा नाका

अलवर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि नूंह में हुए हिंसा को देखते हुए अलवर के नौगांवा थाने से सटे हुए इलाके की घटना को देखते हुए रामगढ़ सेक्टर में आरएसी की एक कंपनी लगा दी गई है। अलवर नौगांवा चेक पोस्ट पर 24 घंटे के लिए नाका लगाया गया है, जहां सशस्त्र पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा संबंधित थाना प्रभारी और सीओ को अलर्ट किया गया है कि किसी भी तरह की कोई परेशानी हो, तो तत्काल उच्च अधिकारियों को निर्देशित किया जाए।

राज्य के बॉर्डर पर हो रही गहन जांच

उन्होंने बताया कि क्षेत्र की जनता और प्रतिनिधियों से भी संपर्क बनाए हुए हैं कि कोई भी बात हो तो तुरंत पुलिस अधिकारियों को सूचित करें। अभी तक शांति बनी हुई है। फिर भी पूरी तरह पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में है। हरियाणा से राजस्थान में प्रवेश करने वालों की जांच के सवाल पर उन्होंने कहा क्योंकि बॉर्डर एरिया है और जिनको राजस्थान में एंट्री दी जा रही है, उनके वाहनों और उनकी जांच की जा रही है।

यहां देखें पूरा वीडियो

कुछ इलाकों में धारा 144 लागू

हिंसा को देखते हुए राजस्थान अलवर प्रशासन की तरफ से कुछ इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है। जिससे किसी भी हिंसा होने की आशंका से बचा जा सके। आपको बता दे कि जिस तरह से बीते दिनों हरियाणा के नूंह में हिंसा हुआ था उसको लेकर राजस्थान सरकार की सीमावर्ती इलाकों में अलर्ट जारी कर दी गई है और बॉर्डर पर गहन जांच के बाद ही किसी को राज्य में प्रवेश दिया जा रहा है।

Latest news
Related news