Thursday, September 19, 2024

राजस्थान स्टेट ओपन 10वीं, 12वीं रिजल्ट का ऐलान

जयपुर। राजस्थान ओपन बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं परीक्षाओं में भाग लेने के लिए छात्रों का रिजल्ट 24 अगस्त 2023 को घोषित पर दिया गया है. जानकारी के अनुसार रिजल्ट राज्य के शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट पर घोषित किया गया है। स्टूडेंट्स रिजल्ट इस पेज पर या वेबसाइट पर जाकर नतीजे जांच सकते हैं।

10वीं और 12वीं ओपन रिजल्ट के नतीजे

आपको बता दें कि 10वीं और 12वीं ओपन रिजल्ट की घोषणा राज्य मंत्री डॉ. बीडी कल्ला के द्वारा किया गया है। आप रिजल्ट को ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइ़ट education.rajasthan.gov.in या rsosapps.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त इस लिंक पर डायरेक्ट क्लिक कर देख सकते है.

कैसे करें रिजल्ट चैक

  1. राजस्थान ओपन बोर्ड 10वीं एवं 12वीं रिजल्ट चेक करने के लिए छात्र-छात्राओं को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट education.rajasthan.gov.in पर जाना है.
  2. अब वेबसाइट के होम पेज पर स्कूल रिजल्ट या एग्जाम रिजल्ट के सेक्शन पर क्लिक करें।
  3. अब आपको जिस कक्षा का रिजल्ट देखना है उस पर क्लिक करें।
  4. इसके बाद नए पेज पर मांगी गई डिटेल्स जैसे- रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें
  5. अब आपका रिजल्ट आपके स्क्रिन पर खुल जाऐगा, रिजल्ट देखने के बाद उसे डाउनलोड करना ना भूलें

इतने विद्यार्थियों ने दिया परीक्षा

इस साल राजस्थान 10वीं ओपन बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए 56,533 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन किया था. वहीं 12वीं की परीक्षा में शामिल होने के लिए 66266 छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन किया था. 10वीं में 3584 स्टूडेंट्स ने परीक्षाएं दी थीं और 12वीं में 55121 स्टूडेंट्स एग्जाम में शामिल हुए थे।

Ad Image
Latest news
Related news