Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election: कांग्रेस की गारंटी यात्रा जयपुर से शुरू, गहलोत बोले- जनता ही माई बाप

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए काउंट डाउन शुरू हो गया है। ऐसे में कांग्रेस सरकार इस बार के चुनाव में सरकार रिपीट होने का दावा भी कर रही है। मंगलवार को राजधानी जयपुर के मोती डूंगरी गणेश मंदिर से कांग्रेस ने सरकार की ओर से घोषित की गई साथ गारंटी को घर-घर पहुंचने के लिए गारंटी यात्रा की शुरुआत की है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गारंटी यात्रा की शुरुआत करने के पहले मोती डूंगरी गणेश मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके साथ ही CM गहलोत ने राजा पार्क के कृष्ण प्रणामी मंदिर, वैष्णो देवी मंदिर और गुरुद्वारा के भी दर्शन किए। इसके अलावा उन्होंने गोविंद देवजी मंदिर का दर्शन शाम 5:30 किया है। इस कड़ी में CM गहलोत ने दावा किया कि राज्य में इस बार सत्ता विरोधी लहर नहीं दिख रही है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि लोकतंत्र में जनता ही माई बाप है। आने वाले चुनाव का फैसला भी जनता ही करेगी। बता दें कि यात्रा के दौरान शहर के प्रमुख मंदिरों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कांग्रेस के तमाम नेता ने पूजा अर्चना की है, जिससे यह देखा जा सकता है कि सॉफ्ट हिंदुत्व के संदेश के तौर पर इन्होंने ऐसा किया है।

कांग्रेस जो कहती है वह करती है

मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमने जनता को पहले 10 योजनाओं की गारंटी दी थी। इन गारंटीयो का लाभ जनता को मिला है। इसके साथ जनता का हम पर विश्वास भी बना है। इस दौरान गहलोत ने यह भी कहा कि कांग्रेस सरकार जो कहती है वह करती है। इस बार हमारी सरकार ने जनता को सात और गारंटी दी है। बता दें कि यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री गहलोत कई जगह पैदल भी चलते हुए नजर आए तो कई बार रथ में सवार भी दिखे।

मतदाताओं को साधने का प्रयास किया

सबसे रोचक बात यह है कि कांग्रेस इस यात्रा के माध्यम से मालवीय नगर, किशनपुर, आदर्श नगर और हवा महल विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को भी साधने की कोशिश की है। इस कड़ी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह पर पुष्प की वर्षा की और CM गहलोत का स्वागत भी किया। यात्रा के दौरान प्रदेश प्रभारी सुखजिंद्र सिंह रंधावा, प्रताप सिंह खाचरियावास, रफीक खान, आर आर तिवारी, भंवर जितेंद्र सिंह एवं प्रदेश कांग्रेस के तमाम नेता मौजूद रहे।

चुनावी समीकरण 2023

प्रदेश भर में मतदान 25 नवंबर को होगा। चुनावी परिणाम 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा। वहीं नामांकन की अंतिम तिथि 6 नवंबर को समाप्त हो गया है।

Ad Image
Latest news
Related news