Saturday, July 13, 2024

Rajasthan Election: PM मोदी 15 नवंबर को करेंगे बायतु में जनसभा को संबोधित, जानें इसके पीछे का कारण

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की काउंट डाउन शुरू है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टी के दिग्गज नेता लगातार चुनावी प्रचार में जुटे हुए है। बात करें अगर देश की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तो वो 15 नवंबर को राजस्थान के बायतु में एक जनसभा को संबोधित करेने वाले है। PM मोदी के इस दौरे को मुख्य तौर पर पार्टी के लिए अहम बताया जा रहा है। बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी बाड़मेर-जैसलमेर एवं शेरगढ़ की दस सीट में से सिर्फ 01 सीट सिवाना ही अपने नाम कर पाई थी। इसको देखते हुए PM मोदी कल यानी 15 नवंबर को बायतु के दौरे पर आ रहे है। PM मोदी की इस जनसभा में जैसलमेर, जोधपुर और बाड़मेर से लोग पहुंचने वाले है। बायतु के 10 विधानसभा सीटों से बीजेपी प्रत्याशी लोगों को PM मोदी की जनसभा में जुटाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है।

अमित शाह और योगी 2018 में आए थे

अगर बात 2018 के विधानसभा चुनाव की जाए तो उस दौरान बाड़मेर में अमित शाह रोड शो किए और बालतोरा में जनसभा भी किया था। तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पोकरण में जनसभा की थी। अगर बात करें 2018 के चुनावी नतीजों की तो इस विधानसभा क्षेत्र से 10 सीटों में से 1 बीजेपी और 9 कांग्रेस के खाते में गई थी। बाड़मेर के सात सीटों में 6 कांग्रेस और 1 बीजेपी के खाते में गया था तो जैसलमेर के दोनों सीटों में 2 कांग्रेस और 0 बीजेपी को मिला था। वहीं शेरगढ़ में कांग्रेस की जीत हुई थी।

कब-कब आए PM मोदी

2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान PM मोदी बाड़मेर का दौरा किए थे, उसके पहले 2008 में जब वह गुजरात के CM थे तब वह बीजेपी उमीदवार जालमसिंह रावतोल की सभा में स्टार प्रचारक बनें थे।

चुनाव सभा की तैयारियां जोरो शोरो से

आपको बता दें कि 15 नवंबर को PM मोदी की बायतु में होने वाली जनसभा की तैयारियां जोरो शोरो से की जा रही है। शुक्रवार शाम को केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने चुनावी सभा का पूर्ण जायजा लिया है। बता दें कि सभा स्थल पर खास तौर से साफ़-सफाई का अधिक ध्यान रखा जा रहा है।

चुनावी समीकरण 2023

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा। चुनावी परिणाम 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा। ऐसे में सभी पार्टी पूरी मजबूती के साथ मैदान में कदम रख चुकी है। अब देखना है कि राजस्थान के सत्ता पर किसका राज होने वाला है।

Latest news
Related news