Saturday, July 13, 2024

Rajasthan Election: चुनाव के आखिरी फेज में लगातार सभाएं कर रही BJP, आज इन क्षेत्रों में है दौरा

जयपुर। राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा का चुनाव है। जिसके लिए गुरुवार (23 नवंबर) को प्रचार का सिलसिला थम जाएगा। इस दौरान पिछले एक हफ्ते से लगातार चल रही बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की सभा का कल अंतिम दिन रहेगा। ऐसे में बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) उदयपुर में हैं। आज प्रदेश में इन दोनों बड़े नेताओं की मेवाड़ और वागड़ में दो-दो सभाएं होनी हैं। वहीं गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कल रोड शो करने आएंगे। बता दें कि पीएम मोदी ने मंगलवार को जयपुर में रोड शो किया और इसके साथ ही मेवाड़ में भी उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की लगातार सभाएं हुईं हैं।

आज होगी पीएम मोदी की जनसभा

वहीं कांग्रेस की बात करें तो राहुल गांधी भी कल मेवाड़ पहुंचे थे। दोनों ही पार्टियां अपनी पूरी तैयारी में हैं। इसके अलावा गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मगरांचल मेवाड़ की संगम स्थली देवगढ़ करणी माता खेल मैदान में सभा को संबोधित करेंगे। वहीं आज के कार्यक्रमों के अंतर्गत पीएम मोदी भीम, ब्यावर और आसींद विधानसभा की सभा को संबोधित करेंगे। आज यहां राजसमंद, भीलवाड़ा और अजमेर क्षेत्र के कार्यकर्ता भी पहुंचे। आज पीएम मोदी वागड़ के सागवाड़ा विधानसभा में सभा से समर्थन की अपील करेंगे। बता दें कि सागवाड़ा, वागड़ की 10 विधानसभाओं का केंद्र है।

इन नेताओं की भी होंगी सभाएं

वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को मेवाड़ के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल राजसमंद स्थित नाथद्वारा के श्रीनाथ भगवान के दर्शन करेंगे। इसके साथ ही यहां अमित शाह का रोड शो भी होना है। आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी उदयपुर जिले की दो विधानसभाओं में सभा करेंगे। जिसमें में खेरवाड़ा विधानसभा सीट पर कांग्रेस तो एक सभा कोटड़ा विधानसभा में होगी, जहां झाड़ोल विधानसभा है और यहां बीजेपी के विधायक हैं। दोनों ही सीटें जनजातीय आरक्षित सीटें बताई जा रही हैं।

Latest news
Related news