Saturday, July 13, 2024

Rajasthan Election: बीजेपी ने की कांग्रेस नेता राहुल गांधी की शिकायत, बोली तुरंत सस्पेंड करें अकाउंट

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव का मतदान जारी है। राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों पर मतदान जारी है। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। भाजपा और कांग्रेस दोनों में कड़ा मुकाबला है। दोनों दलों के नेता अपने-अपने दावे कर रहे हैं। चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। ऐसे में बड़ी खबर सामने आई है कि भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत की है।

राहुल गांधी ने किया आचार संहिता का उल्लंघन

बता दें कि बीजेपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस के स्टार कैंपेनर राहुल गांधी ने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए सोशल मीडिया हैंडल एक्स का इस्तेमाल किया है। इसके साथ ही बीजेपी ने चुनाव आयोग से यह अपील की है कि वो एक्स हैंडल तुरंत राहुल गांधी का अकाउंट तुरंत सस्पेंड करने और आपत्तिजनक कंटेंट को तत्काल प्रभाव से हटाने का निर्देश जारी करें। यही नहीं बीजेपी ने अपने पत्र में चुनाव आयोग से यह भी अपील की है कि वो कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करें और इस बाबत मुख्य चुनाव अधिकारी राजस्थान को निर्देश जारी की जाए।

जानें पूरी बात

इसके अलावा बीजेपी ने अपने शिकायती पत्र में राहुल गांधी के किए गए ट्वीट का भी स्क्रीनशॉट साझा किया। जो कि राहुल गांधी द्वारा 25 नवंबर की सुबह 8 बजकर 40 मिनट पर किया था। राहुल गांधी ने इस ट्वीट में राजस्थान में कांग्रेस की चुनावी गारंटियों के बारे में बताया है। इसी पोस्ट को लेकर बीजेपी ने आरोप लगाया है कि मतदान के 48 घंटे पहले आचार संहिता के तहत साइलेंस जोन लिमिट शुरू हो गया था जिसमें कोई इस तरह प्रचार नहीं कर सकता। बीजेपी का कहना है कि राहुल गांधी ने ये ट्वीट करते हुए पीपुल्स एक्ट 1951 की धारा 126 का उल्लंघन किया। बता दें कि बीजेपी ने अपने पत्र में बताया है कि इस तरह के उल्लंघन में दो साल की जेल और जुर्माने का प्रावधान है।

Latest news
Related news