Monday, September 16, 2024

Rajasthan New CM Announcement : सीएम चेहरे को लेकर बीजेपी पर बरसे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर। राजस्थान में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व की तरफ से प्रदेश के नए सीएम को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है। ऐसे में राजस्थान का अगला सीएम कौन होगा, इस पर संशय बना हुआ है। सीएम के नाम की घोषणा को लेकर हो रही देरी पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

बीजेपी पर बरसे पूर्व सीएम

दरअसल, राजस्थान में चुनाव के नतीजे घोषित हुए आठ दिन बीत चुके हैं। नए सीएम के नाम की घोषणा होने में काफी देरी हो रही है, जिसपर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, विधानसभा चुनावों के परिणाम के 8 दिन बीत जाने के बाद भी बीजेपी अपना मुख्यमंत्री नहीं चुन पाई है। वो इससे ध्यान भटकाने के लिए एक राज्यसभा सांसद के घर हुई आईटी की कार्रवाई को लेकर प्रदर्शन कर मुद्दा बनाने का असफल प्रयास कर रही है। पूर्व सीएम ने कहा कि आईटी विभाग को तत्काल बुलेटिन जारी कर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए और कानून को अपना काम करने देना चाहिए। परन्तु बीजेपी को बताना चाहिए कि आम जनता मुख्यमंत्री चयन को लेकर कब तक असमंजस की स्थिति में रहेगी और जनहित के कार्य प्रभावित होते रहेंगे।

एक सप्ताह पहले घोषित हुए परिणाम

बता दें कि पिछले रविवार को विधानसभा चुनावों के नतीजे घोषित किए गए थे जिसमें भाजपा की जीत हुई थी। राजस्थान मे बीजेपी को 199 में से 115 सीटें हासिल हुई हैं लेकिन पार्टी अब तक मुख्यमंत्री को लेकर फैसला नहीं कर पाई है। सूत्रों के अनुसार कल बीजेपी राजस्थान के नए सीएम के नाम की घोषणा कर सकती है। राज्य की 200 में से 199 सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव हुए थे।

Ad Image
Latest news
Related news