Wednesday, April 17, 2024

श्रीगंगानगर के मानव का IPL में सिलेक्शन, गुजरात टाइटंस टीम ने खरीदा

जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए 19 दिसंबर को दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी हुई। ऑक्शन में 332 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला हुआ। आईपीएल के 17 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि ऑक्शन विदेश में हुआ हो। इसमें 216 भारतीय और 116 विदेशी प्लेयर्स शामिल रहे। इस बार आईपीएल में राजस्थान के रहने वाले मानव सुथार भी खेलते हुए नजर आएंगे। मानव को गुजरात टाइटंस की टीम ने 20 लाख में ख़रीदा है।

श्रीगंगानगर जिले के हैं मानव

श्रीगंगानगर जिले के निवासी 21 सा जैन कॉलेज के पास की कॉलोनी में ल के मानव लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं। मानव ने एमर्जिंग एशिया कप- 2023 में पाकिस्तान A के खिलाफ 3 विकेट अपने नाम किये थे। अब आईपीएल में गुजरात ने उन्हें 20 लाख रुपए में ख़रीदा है। मानव का घर श्रीगंगानगर शहर के जैन कॉलेज के पास की कॉलोनी में है। वो इस समय भारत में नहीं हैं बल्कि इंडिया A की तरफ से साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेल रहे हैं।

सबसे महंगे बिके स्टार्क

मानव की मां सुशीला सुथार ने कहा है कि 19 दिसंबर को हुए एक्शन को उन्होंने लाइव देखा था। बेटे को गुजरात टाइटन की टीम से ख़रीदे जाने पर उन्हें बहुत ख़ुशी हुई। उन्होंने अपने बेटे को फ़ोन करके बधाई दी थी। बता दें कि IPL के 17वें सीजन का मिनी ऑक्शन 8 घंटे तक चला। 230.45 करोड़ रुपये में 10 टीमों ने 72 प्लेयर्स खरीदे। 30 विदेशी खिलाड़ियों की भी नीलामी हुई। सबसे ज्यादा बोली ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क की लगी। कोलकाता ने स्टार्क को 24.75 करोड़ में ख़रीदा। वहीं हैदराबाद ने कमिंस को 20.50 करोड़ रुपए में खरीदा।

Latest news
Related news