Wednesday, April 17, 2024

Rajsthan News: पूर्व MLA मेवाराम जैन पर गिरी निलंबन की गाज, PCC चीफ डोटासरा ने कहा- ये कृत्य अनुशासन के खिलाफ

जयपुर। पिछले दिनो मेवाराम जैन के दो वीडियो अचानक से वायरल हो गए। जिसपर कांग्रेस द्वारा एक्शन ले लिया गया है। दरअसल कांग्रेस विधायक मेवाराम पर रेप केस का एक मामला चल रहा है। जिसके बाद इस वीडियो को देखकर लोग कह रहे हैं कि यह उसी कांड से जुड़ा हुआ है। बता दें, राजस्थान के बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन के दो अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने के बाद कांग्रेस पार्टी ने उन्हें निलंबित कर दिया है।

पीसीसी चीफ डोटासरा ने लिया एक्शन

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने निलंबित किया है। डोटासरा ने निलंबन पत्र भी जारी किया है। बता दें कि अनैतिक गतिविधियों में लिप्त होने के कारण पार्टी से निकाला है। पीसीसी चीफ ने कहा कि मेवाराम जैन की गतिविधियां पार्टी अनुशासन के खिलाफ हैं। जैन को तत्काल प्रभाव से कांग्रेस से निलंबित किया जाता है।

जानें क्या था मामला

पिछले दिनों जोधपुर में एक महिला ने राजीव गांधी नगर थाने में मेवाराम जैन, आरपीएस आनंद सिंह और राजपुरोहित समेत 9 लोगों के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है। पीड़ित महिला ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया था कि मेवाराम जैन ने उन्हें बेटी कहा था लेकिन बाद में मजबूरी का फायदा उठाते हुए उसके साथ रेप किया। साथ ही पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने पीड़िता की नाबालिग बेटी के साथ अश्लील हरकत की थी।

इस मामले में नया मोड़ यह आया है कि पीड़िता ने FIR में 2 अश्लील वीडियो का जिक्र किया था। वहीं अब मेवाराम जैन से जुड़े दो वीडियो सामने आए हैं। जिसके बाद से दावा किया जा रहा है कि वीडियो में दिख रहा व्यक्ति मेवाराम जैन ही है। वहीं इससे जुड़े कुछ फोटो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुए। पुलिस इस मामले में जांच कर रही हैं.

वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

सोशल मीडिया पर 6 मिनट के दो अलग अलग वीडियो वायरल हो रहे हैं। जिसमें एक वीडियो 6 मिनट और दूसरा 53 सेकेंड का है। पुलिस को दिए आवेदन में पीड़िता ने कहा था कि पूर्व विधायक ने रेप करते हुए वीडियो बनाया था। उसने कहा था कि मेवाराम जैन और रामस्वरूप का जब उससे मन भर गया तो उसने महिला को दूसरी 15-16 साल की लड़कियां लाने को कहा था।

Latest news
Related news