Wednesday, July 17, 2024

श्रीकरणपुर सीट से हारे बीजेपी के मंत्री, कांग्रेस प्रत्याशी रुपिंदर सिंह जीते

जयपुर। राजस्थान की श्रीगंगानगर जिले की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट के चुनावी नतीजे सामने आ गए हैं। इस सीट पर बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक नहीं चला और कांग्रेस प्रत्याशी ने जीत हासिल कर ली। दरअसल भाजपा ने चुनाव जीतने से पहले ही सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को मंत्री दिया था लेकिन यह दांव काम नहीं किया। सोमवार को हुई मतों की गणना में कांग्रेस उम्मीदवार रुपिंदर सिंह कुन्नर ने मंत्री सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को 12,570 वोटों से हरा दिया।

पहले ही बना दिया राज्यमंत्री

बता दें कि श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पहले से ही चर्चा में है। दरअसल भजनलाल सरकार ने यहां से भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्रपाल टीटी को बिना चुनाव जीते ही राज्यमंत्री बना दिया था। सरकार के इस फैसले पर कांग्रेस ने नाराजगी जताई। वहीं अब कांग्रेस प्रत्याशी के जीतने पर पार्टी गदगद है और इसे जनता का फैसला बता रही है।

स्थगित हुआ था मतदान

श्रीकरणपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस कैंडिडेट गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन की वजह से यहां पर 25 नवंबर को होने वाला चुनाव स्थगित कर दिया गया था। कांग्रेस ने जिसके बाद इमोशनल कार्ड खेलते हुए गुरमीत सिंह कुन्नर के बेटे रुपिंद्र सिंह कुन्नर काे अपना प्रत्याशी बनाया। बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आप, बसपा और निर्दलीय आदि 10 उम्मीदवार यहां से चुनाव लड़ रहे थे।

Latest news
Related news