Wednesday, April 17, 2024

Republic Day 2024 : जानिए कौन है राजस्थान की बेटी जो बनी दिल्ली के गणतंत्र दिवस में विशिष्ट अतिथि?

जयपुर। पूरे भारतवर्ष में आज 76 वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। ऐसे में दिल्ली में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह की वशिष्ठ अतिथि के रूप में राजस्थान की बेटी प्रिया मीणा का नाम भी शामिल है। तो आईए जानते हैं कौन है प्रिया मीणा?

दौसा जिले से है प्रिया मीणा

आज 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के शुभ पावन पर्व को पूरा देश बड़े हर्षोल्लास के साथ मना रहा है। ऐसे में दिल्ली में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में राजस्थान के दौसा जिले के गांव जटवाड़ा के राजकीय स्कूल की एक छात्रा विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद होगी। बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह की वह गवाह बनेंगी। इस बात की जानकारी उस स्कूल के प्रधानाचार्य राकेश मीणा ने दी है। इस दौरान उन्होंने बताया कि भारत सरकार के आदेश पर 26 जनवरी को राजधानी दिल्ली में होने वाले राष्ट्रीय समारोह गणतंत्र दिवस के मुख्य कार्यक्रम में छात्रा प्रिया मीणा को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रण किया गया है। इस मुख्य कार्यक्रम में प्रिया मीणा अपने पिता दिनेश चंद मीणा के साथ मौजूद होंगी।

विद्यालय की अध्यापिका भी होंगी शामिल

आपको बता दें कि प्रिया मीणा के प्रधानाचार्य राकेश मीणा ने बताया है कि दिल्ली में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में प्रिया के साथ विद्यालय के 30 और विद्यार्थी शामिल होंगे। प्रिया नौवीं कक्षा की छात्रा है, जिन्होंने आठवीं की बोर्ड परीक्षा में सभी विषयों में “ए” ग्रेड लाने और इंस्पायर अवार्ड में टॉपिक के हिसाब से सिलेक्शन होने के कारण उन्हें आज गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रण किया गया है। ऐसे में विद्यालय की अध्यापिका रितु भी प्रिया के साथ गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंची है।

Latest news
Related news