Tuesday, July 16, 2024

Rajasthan News: केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने अलवर को दिया ये सौगात, मिलेगा फायदा

जयपुर। देश में आगामी कुछ महीनों में लोकसभा चुनाव होने वाला है। ऐसे में बता दें कि पिछले दिन सोमवार को झीलों की नगरी उदयपुर में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पहुंचे थे। मंत्री गडकरी महाराणा डबोक एयरापोर्ट के पास एक कार्यक्रम में 250 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किए। इसके साथ ही उन्होंने अलवर जिले में बनने वाले तीन रेलवे ओवरब्रिज का वर्चुअली शिलान्यास किया। इस दौरान वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री संजय शर्मा भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

मंत्री संजय शर्मा ने कहा…

इस कड़ी में वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा ने मंत्री नितिन गडकरी का नाम लेते हुए कहा कि केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने प्रदेश के साथ-साथ अलवर जिले में भी तीन रेलवे ओवरब्रिज बनने की सौगात दी है। उन्होंने बताया कि एलसी-111ए को जोडने वाले रोड सेतुबंध परियोजना के तहत 62.86 करोड रूपये, 36.31 करोड की लागत से बनने वाले एलसी-86 एवं 44.43 करोड की लागत से बनने वाले एलसी-68 पर रेलवे क्रॉसिंग पुल का शिलान्यास किया गया है।

ROB के निर्माण से इन्सफ्रास्ट्रक्चर को मिलेगा बल

इस दौरान उन्होंने कहा कि ROB के निर्माण होने से जिले के साथ-साथ प्रदेश के इन्सफ्रास्ट्रक्चर को भी अधिक बल मिलेगा। प्रदेशवाशियों को आगमन में सुविधा भी होगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली-मुम्बई नेश्‍नल हाईवे, बडोदामेव से पनियाला हाईवे की सौगात केंद्र सरकार द्वारा दी गई है। इसके साथ सरिस्का एलिवेटेड रोड निर्माण कराने का एलान किया गया है। जिससे प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र को और अधिक बढावा मिल सकता है।

Latest news
Related news