Monday, September 16, 2024

Rajya Sabha Election 2024 : क्या सोनिया गांधी राजस्थान का सहारा लेकर करेंगी राज्यसभा में एंट्री… ,सामने आई बड़ी अपडेट

जयपुर। देश में राज्यसभा चुनाव होने जा रहा है। ऐसे में ख़बर सामने आ रही है कि क्या पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी राजस्थान का सहारा लेकर राज्यसभा चुनाव में उतरने की कोशिश में है। तो आइए जानते है क्या है पूरा मामला।

राज्यसभा चुनाव को लेकर सेफ सीट

कुछ सूत्रों में मुताबिक अनुमान लगाया जा रहा है कि इस साल के राज्यसभा चुनाव में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी राजस्थान से चुनाव में उतर सकती हैं। दूसरी तरफ यह भी जानकारी मिली है कि कांग्रेस आलाकमान ने इस वर्ष के राज्यसभा चुनाव में सोनिया गांधी को राजस्थान में भेजने का प्लान बनाया है और ऐसे में राजस्थान में इसे देखते हुए आगामी राज्यसभा चुनाव को लेकर सेफ सीट माना जा रहा है। पार्टी के विधायक दल और प्रदेश कांग्रेस ने भी इस चुनाव में सोनिया गांधी को राजस्थान का सहारा लेकर राज्यसभा भेजने का फैसला किया है।

क्या डॉ मनमोहन की जगह लेंगी सोनिया?

माना जा रहा है कि यदि सब कुछ अच्छे से आगे बढ़ता है तो सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी रहेंगी। ऐसे में यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि वे पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह का कार्यकाल पूर्ण होने के कारण उनकी सीट के माध्यम से राज्यसभा में कदम रखेंगी।

बड़े प्लान के तहत हो रहा काम

सूत्रों के मुताबिक बता दें कि कांग्रेस आलाकमान इस साल के राज्यसभा चुनाव में गांधी परिवार की ‘सेफ एडजस्टमेंट’ के प्लान पर काम शुरू कर दिया है। सोनिया गांधी को स्वास्थ्य कारणों के कारण इस बार लोकसभा का प्रत्याशी नहीं बनाकर राज्यसभा भेजने की तैयारी चल रही है। इसके अलावा रायबरेली की लोकसभा सीट पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को उतारे जाने की प्लान है।

Ad Image
Latest news
Related news