Wednesday, April 17, 2024

Rajasthan News: लापता छात्र का मिला शव, 9 दिन पहले हुआ था गायब

जयपुर। राजस्थान के कोटा शहर से एक दुखद भरी ख़बर सामने आई है। बता दें कि कोटा जिसे लोग एजुकेशन हब के नाम से जानते है। वहां से अक्सर छात्रों के द्वारा सुसाइड की खबरे सुनने को मिल रही है। ऐसे में मामला है कि नौ दिन पहले एक कोचिंग छात्र लापता हुआ था, जिसका शव अब मुकंदरा टाइगर रिजर्व की घाटी में मिली है।

11 फरवरी से था लापता

11 फरवरी से एक कोचिंग छात्र के लापता होने की ख़बर सामने आई थी। वह कोटा में रहकर JEE की तैयारी कर रहा था। जेईई की कोचिंग कर रहे छात्र का नाम रचित सौंधिया था। अब लापता होने के 11 दिन बाद छात्र का शव गडरिया महादेव इलाके में पेड़ और चट्टान के बीच अटकी मिली है। बता दें कि पिछले नौ दिनों से पुलिस प्रशासन के साथ-साथ छात्र के परिजन लगातार खोज में जुटे हुए थे।

जानें पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले 11 फरवरी को रचित टेस्ट देने के लिए होस्टल से निकला था लेकिन वह वापस हॉस्टल नहीं गया। पुलिस द्वारा जांच- पड़ताल करने पर उसकी लोकेशन गडिरया महादेव के आसपास मिली थी। वहीं सीसीटीवी फुटेज देखने से छात्र के संबंध में पुलिस को थोड़ा सुराग मिला। इस वजह से पुलिस ने वहां सर्च ऑपरेशन भी किया। सर्च ऑपेरशन में पुलिस को वहां छात्र रचित की चप्पल और मोबाइल हाथ लगी।

छात्र के शव की पहचान परिजनों ने की

SP अमृता दुहान ने बताया है कि पुलिस ने लगातार सर्च ऑपरेशन किया है. पुलिस एसडीआरएफ और नगर निगम के गोताखोर नदी और नदी से सटे जंगल में छात्र की तलाश की थी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस की तलाशी के बाद ड्रोन की सहायता से छात्र की तलाश की गई। जहां छात्र का शव चंबल की घाटी में पेड़ पर फंसा मिला है। छात्र के शव की पहचान परिजनों ने कर ली है। वहीं पोस्टमार्टम के बाद छात्र के शव को परिजनों को दे दिया जाएगा।

Latest news
Related news