Saturday, July 13, 2024

PM Modi Visit Assam : PM मोदी आज पहुंचे असम के काजीरंगा नेशनल पार्क, हाथी पर बैठकर की जंगल सफारी

जयपुर। प्रधानमंत्री मोदी आज यानी 9 मार्च को असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने काजीरंगा नेशनल पार्क में हाथियों की सवारी भी की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले पार्क के सेंट्रल कोहोरा रेंज के मिहिमुख क्षेत्र में हाथी की सवारी की। इसके पश्चात PM मोदी जीप की सवारी भी की। इस दौरान उन्होंने काजीरंगा की नेचुरल ब्यूटी का दीदार भी किए।

हाथी पर बैठकर की जंगल सफारी

तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले पार्क के सेंट्रल कोहोरा रेंज के मिहिमुख क्षेत्र में हाथी की सवारी की। इसके साथ नेशनल पार्क की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों से भेंट मुलाकात भी किए। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय असम दौरे के दौरान करीब 18,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

PM करेंगे लाचित बोरफुकन की प्रतिमा का उद्घाटन

यह सुरंग अरुणाचल के तवांग को असम के तेजपुर से जोड़ती है। दोपहर 1:30 बजे प्रधानमंत्री जोरहाट के होलोंगा पाथर में प्रसिद्ध अहोम योद्धा लाचित बोरफुकन की 84 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे। यह संरचना स्टैच्यू आफ वेलोर के रूप में जानी जाएगी। प्रधानमंत्री जब असम पहुंचे तो विभिन्न छात्र संगठनों और राजनीतिक पार्टियों ने नगांव जिले के कलियाबोर में CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। UOFA , अखिल असम छात्र संघ और 30 अन्य संगठनों ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वे CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

ये लोग रहे मौजूद

बता दें कि काजीरंगा नेशनल पार्क में PM मोदी के साथ उद्यान निदेशक सोनाली घोष और अन्य वरिष्ठ वन अधिकारी भी वहां मौजूद रहे। इस दौरान PM मोदी ने हाथियों को संभालने वाले महावतों से मुलाकात भी की।

देखें तस्वीरें

Latest news
Related news