Wednesday, July 17, 2024

Rajasthan News : आज बीकानेर में भारत के मुख्य न्यायाधीश, ‘हमारा संविधान-हमारा सम्मान अभियान’ कार्यक्रम में बोले…

जयपुर। आज शनिवार को भारत के मुख्य न्यायाधीश राजस्थान के बीकानेर पहुंचे थे। बीकानेर में आयोजित ‘हमारा संविधान-हमारा सम्मान अभियान’ कार्यक्रम में मौजूद हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में समानता बनाए रखने के लिए आपसी भाईचारा बेहद ही जरुरी है। इस दौरान यह भी कहा कि अगर आप आपस में लड़ेंगे तो देश प्रगति के रास्ते पर कैसे पहुंचेगा।

आज सुबह 9.30 बजे बीकानेर पहुंचे

आज शनिवार सुबह 9.30 बजे भारत के मुख्य न्यायाधीश डॉ. डीवाई चंद्रचूड़ बीकानेर में आयोजित एक कार्यक्रम ‘हमारा संविधान-हमारा सम्मान अभियान’ में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हमें संविधान की सम्मान के साथ-साथ एक-दूसरे के प्रति भी सम्मान रखना है।

मुख्य न्यायाधीश ने कहा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि हमारे संविधान के निर्माताओं के दिमाग में मानवीय गरिमा का सर्वोच्च महत्व था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मसौदा समिति के अध्यक्ष के रूप में डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर ने यह सुनिश्चित किया कि संविधान न्याय, स्वतंत्रता और समानता के मूल्यों के साथ-साथ भाईचारे की भावना और व्यक्ति की गरिमा को बढ़ावा दें।

जिला अदालतों को संवेदनशील बनाना चाहते हैं- डीवाई चंद्रचूड़

डॉ. डीवाई चंद्रचूड़ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जिला अदालतों की हालात में सुधार के लिए तरह तरह की कोशिशें की जा रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम जिला अदालतों को संवेदनशील बनाना चाहते हैं, क्योंकि यह न्याय की दिशा में पहला कदम है। हम जिला अदालतों की स्थिति में सुधार करने और उनकी इमारतों को आधुनिक युग के अनुरूप बदलने के लिए कई प्रयास कर रहे हैं।

Latest news
Related news