Wednesday, April 17, 2024

Rajasthan Politics: RLP नेता उम्मेदाराम बेनीवाल आज होंगे कांग्रेस में शामिल, इस्तीफे में लिखा…

जयपुर। लोकसभा चुनाव के तारीखों के एलान चुनाव आयोग आज दोपहर 3 बजे के आसपास करने वाला है। ऐसे में लोकसभा चुनाव को देखते हुए राजनीतिक पार्टियों में दल-बदल का सिलसिला जारी है। चर्चा है कि आज 16 मार्च दोपहर तक RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल की पार्टी से विधानसभा चुनावों के उम्मीदावर रहे उम्मेदाराम बेनीवाल कांग्रेस ज्वाइन करने वाले है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस बेनीवाल को बाड़मेर-जैसलमेर से चुनावी मैदान में उतार सकती है।

आज ज्वाइन करेंगे कांग्रेस

लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों का एलान आज होगा। जिसके बाद सभी जगहों पर आचार संहिता लागू कर दी जाएगी। इसके पहले नेताओं का दल-बदल प्रक्रिया भी तेज है। ऐसे में आज शनिवार को आगामी लोक सभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से ठीक पहले राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) विधायक उम्मीदवार उम्मेदाराम बेनीवाल आज हाथ का दामन थामने जा रहे हैं। हालांकि आज शनिवार को ही उम्मेदाराम ने अपने पूर्व पार्टी RLP से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही आज दोपहर में वे कांग्रेस ज्वाइन करने वाले हैं।

मिल सकता हैं बाड़मेर-जैसलमेर सीट से टिकट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस बेनीवाल को बाड़मेर-जैसलमेर सीट से मौका मिलने वाली है। बीजेपी इस सीट पर कैलाश चौधरी को उतार चुकी है। RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने उम्मेदाराम को अपनी पार्टी के टिकट पर 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हरीश चौधरी के खिलाफ बायतू सीट से चुनावी मैदान में उतारा था। उम्मेदाराम और हरीश चौधरी के बीच इस सीट पर कांटे की टक्कर देखी गई थी, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

RLP और कांग्रेस के बीच होना था गठबंधन

आगामी लोकसभा चुनावों में हनुमान बेनीवाल व कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर सियासी हलचले होते हुए भी देखा गया लेकिन बताया जा रहा है कि हरीश चौधरी ने इस गठबंधन का जमकर विरोध किया। इस वजह से हनुमान बेनीवाल और हरीश चौधरी के बीच कांग्रेस से RLP का गठबंधन नहीं हो पाया।

उम्मेदाराम ने इस्तीफे में लिखा…

उम्मेदाराम ने अपना इस्तीफा सार्वजनिक करते हुए बताया कि मैं राजनीतिक कारणों से RLP की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। उन्होंने आगे लिखा कि मैं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल एवं पार्टी परिवार के प्रति आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने मुझे पुलिस कांस्टेबल पद की सेवा देने वाले सामान्य व्यक्ति को पार्टी परिवार में शामिल कर 2018 से राजनीतिक जीवन में आम जनता की सेवा करने का अवसर दिया।

Latest news
Related news