Wednesday, April 17, 2024

LokSabha Election 2024 : राजस्थान से इन लोकसभा उम्मीदवारों पर दर्ज हैं कई मामले, जानें सबकुछ

जयपुर। लोकसभा चुनाव नजदीक है। प्रदेश में सभी 25 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में वोटिंग होगी। तो ऐसे में जानते हैं राजस्थान से आमचुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों पर कितने आपराधिक मामले दर्ज हैं। बता दें कि प्रदेश में पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी। ऐसे में बात करें उम्मीदवारों की आपराधिक हिस्ट्री के बारे में तो राजस्थान से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे 114 उम्मीदवारों में से 11 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं. उम्मीदवारों ने इसको लेकर अपने-अपने शपथ पत्र में मामलों का ब्यौरा भी दिया है.

जाट आंदोलन में प्रदर्शन करने पर दर्ज हैं मामले

बता दें कि कांग्रेस से अलवर उम्मीदवार ललित यादव पर आपराधिक मामला दर्ज है. ललित यादव पर रेलवे ट्रैक पर आंदोलन करने, सार्वजनिक संपत्ति पर होडिंग लगाने का मामला दर्ज है. वहीं झुंझुनूं से घोषित बीजेपी उम्मीदवार शुभकरण चौधरी पर आपराधिक मामला रिकॉर्ड है. उन पर चेक अनादरण के केस का आपराधिक मामला दर्ज है। इसके साथ करौली-धौलपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार भजनलाल जाटव पर जाट आंदोलन में प्रदर्शन का केस रिकॉर्ड है. वहीं जयपुर ग्रामीण सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अनिल चौपड़ा पर भी आपराधिक रिकॉर्ड है।

इन उम्मीदवारों के नामों पर दर्ज हैं आपराधिक मामले

बसपा से उम्मीदवार घोषित अलवर सीट पर फजल हुसैन का भी आपराधिक मामले में नाम दर्ज है। चूरू से निर्दलीय उम्मीदवार रमेश कुमार, बहुजन क्रांति पार्टी से झुंझुनूं से उम्मीदवार हजारी लाल, सीकर से उम्मीद पार्टी ऑफ इंडिया के उम्मीदवार धीरेंद्र वर्मा, जयपुर ग्रामीण से निर्दलीय ओमसिंह मीणा, झुंझुनूं से निर्दलीय शेखावत राजेंद्र सिंह, नागौर से RLP उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल पर भी आपराधिक मामला रिकॉर्ड है। इसके साथ और भी कई उम्मीदवारों के नामों पर दर्ज है आपराधिक मामले।

Latest news
Related news