Wednesday, April 17, 2024

Loksabha Election 2024 : कांग्रेस राजस्थान में 6 अप्रैल से भरेगी चुनावी हुंकार, प्रचार के लिए ये नेता पहुंचेंगे मरुभूमि

जयपुर। लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू है। ऐसे में राजस्थान में पहले चरण का नॉमिनेशन समाप्त हो गया है। नामांकन खत्म होने के साथ-साथ कांग्रेस अब प्रदेश में चुनाव प्रचार करने को लेकर रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस का चुनावी प्रचार 6 अप्रैल से शुरू होगा, 6 अप्रैल को राजधानी जयपुर में कांग्रेस बड़ी आमसभा करने जा रही है। इसी के साथ आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रचार का आगाज करेगी। पार्टी इसी दिन लोकसभा चुनाव को लेकर अपना घोषणा पत्र जारी करेगी।

जयपुर से होगा चुनावी प्रचार का आगाज

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस जयपुर से ही चुनावी प्रचार का शंखनाद करेगी। ऐसे में इस मौके पर एक विशाल आमसभा को संबोधित करेगी। इस जनसभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे। लोकसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी की तरफ से यह चुनावी प्रचार बेहद खास बताया जा रहा है।

सभाओं को लेकर अधिक संख्या में नाम मिलें

इस कार्यक्रम के साथ ही राजस्थान के दूसरे जिलों में पार्टी के नेता चुनावी सभाएं शुरू करेंगे। बता दें कि पार्टी के दिग्गज नेताओं के दौरे को लेकर प्रत्याशियों से पार्टी संगठन की तरफ से नाम मांगे जा रहे हैं। इसके साथ सामाजिक जुड़ाव वाले नेताओं का नाम मांगा जा रहा है, यदि कोई भी सभा कराना चाहते है तो उसका भी नाम पार्टी को देना पड़ेगा। ऐसे में अभी तक कांग्रेस के पास काफी संख्या में सभाओं को लेकर नाम आ चुके हैं।

19 दिनों तक चलेगा चुनावी दौरा

प्रदेश में केन्द्रीय नेताओं की सभाओं को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका गांधी के नाम की डिमांड सबसे अधिक है। कांग्रेस के नेताओं के चुनावी दौरे 6 अप्रेल की जयपुर में आमसभा के बाद 7 अप्रेल से बनाए जा रहे हैं। बता दें कि 6 अप्रैल से 24 अप्रेल तक प्रदेश में सभाओं का दौर चलेगा। मतलब करीब 19 दिन तक पार्टी के दिग्गज नेता दौरे पर रहेंगे।

Latest news
Related news