Tuesday, July 16, 2024

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान के घरती से PM मोदी की दहाड़, इस बार बीजेपी 400 पार

जयपुर : लोकसभा चुनाव की काउंट डाउन शुरू है। प्रदेश में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है। ऐसे में आज शुक्रवार को बीजेपी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चूरू लोकसभा क्षेत्र से आमसभा को संबोधित कर रहे हैं। PM मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार बीजेपी 400 पार।

चूरू से PM मोदी कर रहे जनता को संबोधित

लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान में सियासी सरगर्मी तेज है। बीजेपी और कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक पार्टयों के स्टार प्रचारक और नेता लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं। चुनाव के घोषणा के बाद राजस्थान में PM मोदी दूसरी बार पधारे हैं। आज दोपहर 12 बजे PM मोदी चूरू पहुंचे हैं। यहां वे जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। PM मोदी की सभा में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद हैं।

भाषण की शुरुआत राम राम सार से

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम राम सार से अपने सभा को संबोधित किया। राजस्थानी भाषा में ही उन्होंने जीण माता, बाबा खाटू श्यामजी, सालासर बालाजी महाराज और वीर गोगाजी महाराज ने म्हारो बारंबार प्रणाम किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान पराक्रम व परीश्रम की धरातल है। ये वीर बेटों को जन्म देने वाली वीर वीरांगना माताओं की पवित्र भूमी है। इसलिए राजस्थान जो ठान लेता है वह पत्थर की लकीर बन जाता है। यही जज्बा मेरे सामने दिख रहा है। आज परमात्मा की कृपा से मौसम जरा ठीक लग रहा है। जब कुदरत साथ देती है तो इशारा भी करती है कि हवा का रुख किस तरफ है।

दिल्ली से नरेंद्र, देवेंद्र के लिए आया है अशिर्वाद मांगने

PM मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि दिल्ली से नरेंद्र, देवेंद्र के लिए आपलोगों से अशिर्वाद मांगने आया है। राजस्थान का किसान, नौजवान और आप सब माताएं बहने इतनी बड़ी संख्या में दूर-दूर से हमे अपना आर्शिवाद देने आए हैं और पूरा राजस्थान कह रहा है फिर एक बार…मोदी सरकार। आज चूरू ने ये बता दिया है कि चार जून…400 पार।

कांग्रेस पर कर रहे जमकर हमला

कांग्रेस पर तंज कसते हुए PM मोदी ने आगे कहा कि राजस्थान में तो कहते हैं, अपनी करणी, पार उतरणी। हमने रिजल्ट लाकर इसे साबित कर दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने 10 वर्षो में करोड़ों लोगों को पक्के घर दिए हैं। प्रदेश में बीजेपी की सरकार ने 5 लाख घरों में पानी पहुंचाया। इस दौरान कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस हमारी इस योजना में भी भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाती है। प्रदेश के साढ़े 4 करोड़ जरूरतमंदों को मुफ्त में अनाज दिया जा रहा है। जीवन के हर मोड़ पर भाजपा गरीबों के साथ खड़ी है।

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने जनता को सम्बोधित करते हुए बालाकोट एयर स्ट्राइक पर कहा कि लोकसभा में महिला आरक्षण का कानून भी पारित कर दिया है। बीजेपी का संकल्प पत्र भी अपने आप में एक गारंटी माना जा रहा है। आज मैं जब चरू आया हूं तो पुरानी यादें ताजा होने लगी है। इससे पहले जब 26 फरवरी को यहां आया था तो उसी समय देश ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी। तब मैंने जो शब्द कहे थे चूरू की धरती पर, मैं आज फिर एक बार इस वीरों की धरती पर आया हूं तो मेरे उन भावों को दौहराता हूं। तब मैंने कहा था… सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं मिटने नहीं दूंगा, मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा, मेरा वचन है भारत मां को तेरा शीष नहीं झुकने दूंगा। इस दौरान PM मोदी ने कांग्रेस का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने भारतीय सेना का अपमान किया। एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक के संबंध में सरकार से सबूत मांग रहे थे। सेना के हाथ बांध रखे थे।

Latest news
Related news