Wednesday, June 19, 2024

Ink Factory Fire Video: अलवर की स्याही फैक्ट्री में अचानक लगी भयंकर आग, पूरे इलाके में उठा धुएं का गुबार

जयपुर/अलवर। राजस्थान के अलवर जिले में आज एक बेहद हादसा होने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि अलवर जिले में गुरुवार सुबह एक स्याही बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक शॉर्ट सर्किट होने से भीषण आग(Ink Factory Fire Video) लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही अग्निशमन विभाग की टीम और पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंची है। स्याही फैक्ट्री में लगी आग इतनी भयानक है कि चारों ओर पूरा इलाका धुआं-धुआं हो गया है।

कई किमी तक दिखाई दिया धुएं का गुबार

वहीं जब मौके पर फायर विभाग की गाड़ियां पहुंची तब तक आग बेहद भयंकर रूप ले (Ink Factory Fire Video) चुकी थी। जिसकी वजह से आग की लपटों के साथ धुएं का काला गुबार कई किलोमीटर दूर तक दिख रहा था। फिलहाल, आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है। जिसमें फायर विभाग को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। हालांकि, अभी तक आग से कोई जनहानि की सूचना नहीं आई है।

बताया जा रहा है कि जिस समय ये घटना घटी उस वक्त फैक्टरी में कर्मचारी काम कर रहे थे, जिन्हें आग की सूचना के बाद बाहर निकल गया। आग बुझाने के लिए अलवर व खैरथल, भिवाड़ी, खुशखेरा, तिजारा, बहरोड़, नीमराना, किशनगढ़ बास, तावडू की दमकलें मौके पर पहुंची। इसके साथ ही मामले में आगे की जांच भी की जा रही है। आग कैसे लगी ये अभी पता नहीं लगाया जा सका है।

लोगों ने बताया आंखों देखा हाल

मौके पर मौजूद लोगों की मानें तो बीबीपुर गांव में स्थित इंक बनाने वाली इस फैक्टरी में सुबह करीब 9 बजे आग लगी थी, जो बहुत तेजी से फैल गई। जैसे ही इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई तो पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और सुरक्षा की दृष्टि से यातायात को रोक दिया गया। जिसके बाद आग पर काबू पाने की हर मुमकिन कोशिश की जाने लगी। फैक्टरी में रखे केमिकल के ड्रम तक आग पहुंचने के कारण वो एक-एक कर फटने लगे थे।

Latest news
Related news