Wednesday, June 19, 2024

Rahul Gandhi: अनूपगढ़ में बोले राहुल गांधी, कांग्रेस सरकार आई तो हर महीने देंगे 8500 रुपये पेंशन

जयपुर। लोकसभा चुनाव में कुछ ही दिन शेष हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां जोरों-शोरों से चुनावी जनसभाएं कर रही हैं। बता दें कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 12 सीटों पर चुनाव होगा। जिसमें बीकानेर सीट भी शामिल है। कांग्रेस ने बीकानेर सीट पर गोविंद राम मेघवाल को टिकट दिया है।आज गुरूवार को मेघवाल के समर्थन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अनूपगढ़ में जनसभा को संबोधित किया।

इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस की सरकार बनने पर जनता के साथ किए गए वादों को याद दिलाया। राहुल गांधी ने गरीब परिवारों को हर महीने 8500 रुपये पेंशन देने की बात कही। इस दौरान सभा मंच पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, सचिन पायलट और अन्य नेता मौजूद रहे।

बेरोजगारी है सबसे बड़ा मुद्दा

जनसभा को संबोधित करने के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। यात्रा में मैंने हजारों लोगों से पूछा कि देश का सबसे बड़ा मुद्दा कौन सा है, मुझे जवाब मिला बेरोजगारी। दूसरे नंबर पर महंगाई आता है। मगर आप हिंदुस्तान के मीडिया से पूछेंगे तो आपको लगेगा, सबसे बड़ा मुद्दा अंबानी की शादी है। मीडिया में 24 घंटे मोदी का चेहरा दिखेगा। कभी वे समुद्र के नीचे जाएंगे, तो कभी प्लेन में उड़ते दिखेंगे। लेकिन यह कभी जनता के मुद्दों के बारे में नहीं बोलते। हिंदुस्तान में पिछड़े वर्ग की 50 प्रतिशत आबादी है। आदिवासियों की आठ प्रतिशत, दलितों का 15 प्रतिशत, माइनोरिटी 15 प्रतिशत और गरीब स्वर्ण की 15 प्रतिशत आबादी है।

चुनाव जीते तो किसानों, पिछड़ों और दलितों देंगे पैसा

इसके अलावा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पूंजीपतियों का टैक्स माफ करने और जीएसटी का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि किसानों और पिछड़ों का कहीं कर्जा माफ नहीं होता। लेकिन अडाणी और अंबानी का हो जाएगा। जितना पैसा उन्होंने अरबपतियों को दिया उतना पैसा हम दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को देंगे।मोदी ने हर साल दो करोड़ रोजगार देने की बात कही, लेकिन यह झूठ थी। हम हिंदुस्तान के हर युवा को सरकारी ऑफिस में एक साल की एप्रेंटसशिप और एक लाख रुपये साल के देंगे। अगर वह युवा अच्छा काम करेगा तो उसे नौकरी भी मिल सकती है।

राहुल गांधी ने कहा कि तीस लाख सरकारी नौकरियां खाली हैं। मोदी ने अपने 25 मित्रों की मदद करने के लिए उन्हें खाली रखा। हम ये 30 लाख सरकारी रोजगार आपके हवाले करने जा रहे हैं। यह सुनकर करोड़ों लोगों के दिल में खुशी आएगी। ठेकेदारी प्रथा को सरकार में खत्म करने जा रहे हैं। सरकार में कोई काम करेगा तो परमानेंट करेगा। उसे पेंशन दी जाएगी। मोदी ने किसानों से साफ कह दिया कि आपका कर्ज माफ नहीं होगा। हमारी सरकार आएगी और एमएसपी की गारंटी किसानों के लिए लागू कर दी जाएगी।

Latest news
Related news