Wednesday, June 19, 2024

PM Modi in Rajasthan: बाड़मेर में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा- जानबूझकर विकास से वंचित रखा

जयपुर। लोकसभा चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में आज शुक्रवार को पीएम मोदी का पांचवां राजस्थान (PM Modi in Rajasthan) दौरा कई मायने में महत्वपूर्ण माना जा रहा है। आज पीएम मोदी ने एक ही दिन में उन दोनों सीटों पर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की, जहां भाजपा की स्थिति कुछ ठीक नहीं लग रही है। यहां पीएम मोदी ने पहले बाड़मेर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस सीट पर भाजपा समर्थित निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी चुनावी मैदान में बतौर निर्दलीय प्रत्याशी उतरे गए है। पीएम मोदी ने यहां जनसभा कर कैलाश चौधरी के लिए वोट की अपील की। इसके बाद पीएम मोदी ने दौसा में रोड शो किया। दौसा लोकसभा सीट से भाजपा ने कन्हैया लाल मीणा को मैदान में उतारा है।

सीमावर्ती गांव आखिरी नहीं प्रथम

बाड़मेर मे जनसभा को संबोधित (PM Modi in Rajasthan) करते हुए पीएम मोदी विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये लोग देश के सीमावर्ती गांवों को देश के आखिरी गांव कहते हैं। ये सीमावर्ती ज़िलों को और सीमावर्ती गांवों को जानबूझकर विकास से वंचित रखते थे और कहते थे कि सीमा के पास विकास होगा तो दुश्मन देश के भीतर आकर कब्ज़ा करने की संभावना बढ़ जाएगी। क्या हम इतने बुज़दिल हैं कि हम बढ़िया रास्ते बनाएंगे तो दुश्मन उसपर चढ़ जाएगा। हम सीमावर्ती गांवों को आखिरी नहीं देश का प्रथम गांव मानते हैं।

ये देश का चुनाव है- पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 70 साल तक किसी ने इन माताओं और बहनों की नहीं सुनीं। जब आपने आपके बेटे मोदी को सेवा करने का मौका दिया मैंने जल जीवन मिशन शुरू करके इस त्रासदी को खत्म करने का बीड़ा उठाया। हमने राजस्थान के 50 लाख घरों तक पानी पहुंचाया लेकिन जितने दिन राजस्थान में कांग्रेस सरकार रही उसने जल जीवन मिशन में भी जमकर भ्रष्टाचार किया। पीएम मोदी ने कहा ये चुनाव दल का नहीं देश का चुनाव है इसलिए आज पूरा देश कह रहा है 4 जून 400 पार…फिर एक बार मोदी सरकार…। यहां के लोगों ने हमेशा मुझे बोला है कि मोदी जी आप देश के दुश्मनों को सबक सिखाओ, बाड़मेर जिताने की ज़िम्मेदारी हमारी…आप इस बार भी पहले से ज्यादा वोटों से भाजपा को जिताएंगे ये मेरा पक्का विश्वास है।

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में बाड़मेर समेत राजस्थान के विकास के लिए अपनी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि बाड़मेर शहर की सीमा में 72,000 करोड़ रुपये की लागत से रिफाइनरी शुरू होने जा रही है। आने वाले समय में इस क्षेत्र में रोजगार के अवसर पैदा होंगे और युवाओं के लिए नए रास्ते बनेंगे। मैं अपने तीसरे कार्यकाल में यह वादा करता हूं। मैं फिर यहां आऊंगा और रिफाइनरी का उद्घाटन करूंगा।

Latest news
Related news