Wednesday, July 17, 2024

LokSabha Election: आज राजस्थान में चुनावी हुंकार भरेंगी प्रियंका, ये होगा मिनट टू मिनट कार्यक्रम

जयपुर: लोकसभा चुनाव के लिए महज कुछ दिन ही शेष हैं। ऐसे में सभी पार्टी के स्टार प्रचारक चुनाव की तैयारियों में जोरों शोरों से जुटे हुए हैं। इस बीच आज सोमवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी राजस्थान के दौरे पर हैं। आज दोपहर 1 बजे वो अलवर में रोड शो करेंगी। रोड शो के दौरान प्रियंका गांधी अलवर से घोषित कांग्रेस उम्मीदवार ललित यादव के पक्ष में रोड शो करेंगी। इसके बाद वो दोपहर 3 बजे दौसा में जनसभा को संबोधित करेंगी।

आज दौसा और अलवर में रोड शो

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल से वोटिंग शुरू है। ऐसे में बताया जा रहा है कि देर ही सही लेकिन कांग्रेस प्रदेश में चुनाव प्रचार करने की शुरुआत आज से करने जा रही है। पार्टी ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत लगा दी है। पार्टी की तरफ से घोषित दिग्गज स्टार प्रचारक लगातार चुनावी दौरा कर रहे हैं। बता दें कि 12 अप्रैल को राहुल गांधी बीकानेर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित किए। इसके बाद आज प्रियंका गांधी पार्टी की तरफ से राजस्थान के दौसा और अलवर दौरे पर हैं। रविवार को प्रियंका गांधी प्रदेश के जालौर और सवाई माधोपुर में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को संबोधित की, वहीं आज वो अलवर और दौसा में पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में सभा करेंगी। आज दोपहर 3 बजे वो दौसा के बांदीकुई में जनसभा को संबोधित करेंगी।

लोकसभा चुनाव में अलवर लोकसभा सीट का गणित

अलवर लोकसभा सीट पर मौजूदा समय में कांग्रेस विधायक ललित यादव हैं। जो इस साल भी इसी सीट से चुनावी मैदान में हैं। वहीं चुनावी मैदान में मुकाबला देने के लिए बीजेपी ने इस सीट पर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को मौका दिया है। भूपेंद्र के समर्थन में बीजेपी ने कई बड़ी चुनावी सभाएं कर चुकी हैं। ऐसे में अब कांग्रेस की तरफ से आज ललित यादव के लिए पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी रोड शो करेंगी। अलवर में दोपहर 1 बजे जेल सर्कल से यह रोड शो शुरू होगा। रोड शो के दौरान पूर्व सीएम अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

दौसा में दोपहर 3 बजे होगी सभा

दौसा सीट की बात करें तो दौसा लोकसभा सीट पर कांग्रेस के विधायक मुरारीलाल मीणा है। जो इस साल हो रहे लोकसभा चुनाव में दौसा से कांग्रेस के प्रत्याशी चुने गए हैं। बता दें कि मुरारीलाल एक मजबूत नेता के तौर पर जाने जाते हैं और पूर्व में गहलोत सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। जिले के बांदीकुई में दोपहर 3 बजे मुरारीलाल मीणा के समर्थन में प्रियंका गांधी चुनावी सभा को संबोधित करेंगी।

Latest news
Related news