Monday, September 16, 2024

Lok Sabha Election 2024 : आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन, ये दिग्गज भरेंगे चुनावी हुंकार

जयपुर: लोकसभा चुनाव का माहौल हैं। ऐसे में दूसरे फेज की वोटिंग 26 अप्रैल को शेष 13 सीटों पर होनी है। मतदान को लेकर राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी बढ़ी हुई है। दूसरे फेज में होने वाली वोटिंग को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने स्टार प्रचारकों को प्रचार-प्रसार में लगा रखे है। (Lok Sabha Election 2024) इस बीच दूसरे फेज में होने वाले मतदान को लेकर आज बुधवार शाम 6 बजे से चुनावी शोर गुल बंद हो जाएगा। इसको देखते हुए आज मरुभूमि के धरती पर बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गजों का जनसभा भी आयोजित है।

चुनावी प्रचार का आज आखिरी दिन

आज बुधवार से प्रदेश में होने वाले दूसरे फेज की वोटिंग का प्रचार-प्रसार बंद हो जाएगा। ऐसे में चुनावी प्रचार का आज आखिरी दिन है। इस बीच प्रदेश के मुखिया भनलाल शर्मा , पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी CM सचिन पायलट, मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत भी आज मरुभूमि में अपने-अपने पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में जनता से वोट करने के लिए अपील करने आ रही हैं।

अभिनेत्री कंगना ने किया रोड शो

अभिनेत्री कंगना रनौत आज जैसलमेर पहुंची है। जहां वह सुबह 10 बजे जैसलमेर में रोड शो की. जैसलमेर-बाड़मेर लोकसभा से घोषित बीजेपी उम्मीदवार कैलाश चौधरी के समर्थन में रोड शो किया. शहर के हनुमान चौराहे से गड़ीसर चौराहा तक उनका रोड शो हुआ। 11.30 बजे वो विमान से बाड़मेर पहुचेंगी.

दोपहर 1.30 बजे मुख्यमंत्री शर्मा पहुंचेंगे भीलवाड़ा

आज दोपहर 1.30 बजे प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और डिप्टी CM दीया कुमारी आज भीलवाड़ा पहुंचेंगे। जहां दीया कुमारी रोड शो करेंगी तो मुख्यमंत्री अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इस दौरान विजय बूथ संकल्प बैठक का बीजेपी कार्यालय में आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम बीजेपी उम्मीदवार दामोदर अग्रवाल के पक्ष में होगा।

पूर्व डिप्टी CM व पूर्व CM का ये है कार्यक्रम

बता दें कि आज राजस्थान के पूर्व डिप्टी CM सचिन पायलट राजसमंद जाएंगे। जहां वो चुनावी सभा को संबोधित कर इस सीट से घोषित कांग्रेस उम्मीदवार दामोदर गुर्जर के पक्ष में जनता से वोट करने की अपील करेंगे। आज दोपहर 12 बजे वो राजसमंद पहुंचेंगे। हालांकि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज जालोर-सिरोही में अपने बेटे वैभव गहलोत के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। जनता से बेटे वैभव को जीताने के लिए वोट करने की अपील करेंगे। इस दौरान उनके साथ नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली,कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र राठौड़ सहित कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।

Ad Image
Latest news
Related news