Saturday, May 18, 2024

Rajasthan News: बाड़मेर के इस बूथ पर आज हो रहा है पुनर्मतदान, मिली थी ये शिकायत

जयपुर: देश भर में तीसरे चरण का मतदान कल यानी 7 मई को संपन्न हुआ तो दूसरी तरफ राजस्थान में आमचुनाव दूसरे फेज में 26 अप्रैल को सभी 25 लोकसभा सीटों पर समाप्त हो चुका था। हालांकि प्रदेश में लोकसभा चुनावों के दूसरे फेज के दौरान गोपनीयता भंग को लेकर बाड़मेर के चौहटन विधानसभा क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ पर आज बुधवार, 8 मई को पुनः मतदान हो रहा है।

गोपनीयता भंग होने की वजह से आज पुनर्मतदान

बता दें कि राजस्थान में आमचुनाव संपन्न होने के बाबजूद आज प्रदेश की बाड़मेर लोकसभा सीट के एक पोलिंग बूथ पर गोपनीयता भंग होने की वजह से आज पुनर्मतदान कराया जा रहा है। प्रदेश में 26 अप्रैल को हुए दूसरे फेज के चुनाव में इस सीट पर वोटिंग हुई थी।

इस पोलिंग बूथ पर 1294 वोटर्स

इस संबंध में मुख्य चुनाव आयोग के अधिकारी ने बताया कि आठ मई को चौहटन विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ संख्या 50 (राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, दुधवा खुर्द) पर शाम 5 बजे तक मतदान कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुनः मतदान कराने की तैयारी निर्वाचन आयोग की तरफ से हो चुकी है। साथ ही कहा कि पोलिंग बूथ पर वेब कास्टिंग कराइ जाएगी। वहीं इस पोलिंग बूथ पर 1294 वोटर्स हैं।

पुनर्मतदान हेतु प्रस्ताव दिया गया

पुनः मतदान को लेकर अधिकारी गुप्ता ने कहा कि 26 अप्रैल को मतदान दिवस पर इस पोलिंग बूथ पर वोटिंग की गोपनीयता भंग होने की शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग (राजस्थान) द्वारा निर्वाचन आयोग को पुनर्मतदान हेतु प्रस्ताव भेजा गया था।

देश भर के 93 सीटों के लिए तीसरे चरण का मतदान संपन्न

कल यानी 7 मई को देश भर के 93 लोकसभा सीटों पर तीसरे फेज का मतदान समाप्त हुआ है। हालांकि चुनावी परिणाम 4 जून को जारी किए जाएंगे।

Latest news
Related news