Wednesday, June 19, 2024

Rajasthan News : जयपुर में दो समुदाय के बीच हुई पत्थरबाज़ी, ये है पूरा मामला

जयपुर: राजस्थान के जयपुर से बड़ी खबर सामने आई है। (Rajasthan News) बीते रात जयपुर के रामगंज इलाके में दो समुदाय बीच जमकर पत्थरबाज़ी हुई है। दो समुदाय के लोग मामूली सी बात को लेकर आपस में विवाद शुरू कर दिए। अचानक से विवाद इतना ज़्यादा गरमा गया कि दोनों पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाज़ी शुरू हो गई। पथराव की वजह से गली-मोहल्लों में लगे कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जबकि कुछ घरों को भी नुकसान पंहुचा है। हालांकि सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों के कुछ उपद्रवियों को अरेस्ट कर लिया है। साथ ही तनाव को देखते हुए इलाके में पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है।

गुरुवार देर रात हुई घटना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जयपुर के रामगंज इलाके में गुरुवार रात दो समुदाय के लोगों ने एक मामूली सी बात पर आपस मे भीड़ गए और पथराव शुरू कर दिए। अचानक हुई पत्थरबाजी से आसपास में हड़कंप मच गई। वहीं पुलिस ने लोगों से समझाइश कर टकराव शांत करवाया और कुछ बदमाशों को हिरासत में भी लिया है।

मामले को लेकर SP हरिशंकर शर्मा ने बताया

मामले को लेकर SP हरिशंकर शर्मा ने कहा कि रामगंज स्थित दर्जियों के रास्ते में दो दिन पहले गली में खड़े रहने की बात पर दो समुदाय के बीच विवाद हो गया था। गुरुवार रात को क्षेत्र में लाइट नहीं थी तभी एक समुदाय के कुछ लोग गली में आकर खड़े हुए। उस दौरान उन्हें दूसरे समुदाय के लोगों ने वहां से हटने को कहा। बस इसी बात को लेकर दोनों समुदायों के बीच बहस शुरू हुई, साथ ही मारपीट तक हो गई।

रात 10:00 बजे स्थिति अधिक बिगड़ गई

SP हरिशंकर शर्मा ने आगे कहा कि रात करीब 10:00 बजे स्थिति अधिक बिगड़ गई। उस दौरान दोनों पक्ष एक-दूसरे पर पत्थर बरसाने लगे। जानकारी मिलते ही पुलिस ने उपद्रवियों को घटनास्थल से खदेड़ा। एडीसीपी बजरंग सिंह ने इस मामले को लेकर आगे कहा कि मौके से 7 लोगों को अरेस्ट किया गया है और मौके पर तनाव को देखते हुए पुलिस की तैनात बढ़ा दी गई है, ताकि क्षेत्र में शांति बनी रहे।

Latest news
Related news