Tuesday, July 16, 2024

Rajasthan Weather : आग की तरह तप रहा राजस्थान, जयपुर में पारा 47 पार

जयपुर: राजस्थान में गर्मी का सितम दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश के लोग इन दिनों भीषण गर्मी का शिकार हो रहे हैं। प्रदेश में दिन के साथ-साथ अब रात में भी लू का असर दिख रहा है। लगातार गर्म हवा ने लोगों का जीना दुर्लभ कर दिया है। आगामी सात दिनों में तापमान और बढ़ने के आसार हैं। हालांकि सोमवार को राज्य के कुछ जिलों में बूंदाबांदी हुई, जिससे लोगों को कुछ हद तक राहत मिली है लेकिन अभी भी गर्मी का सितम जारी है।

रात में भी पड़ रही भीषण गर्मी

राजस्थान में अब दिन के साथ-साथ रात में भी लोगों को भीषण गर्मी झुलसाने लगी हैं। गर्मी इतनी बढ़ गई है कि अब रात के समय भी लू का कहर महसूस हो रहा है। प्रदेश के कई जिलों का अधिकतम पारा 47 डिग्री तक दर्ज हो रहा है, वहीं रात के पारा में भी 6 डिग्री के आसपास बदलाव हुआ है।

भीषण लू की चपेट में राजस्थान

इन दिनों पूरा राजस्थान भीषण लू और गर्मी की चपेट में है। मौसम विभाग के अनुसार अलगे एक सप्ताह तक तापमान बढ़ने के आसार हैं। दिन का अधिकतम पारा 47 डिग्री तक दर्ज हो रहा है, वहीं रात में भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। प्रदेश के 4 जिलों में बीते 24 घंटों में दिन का अधिकतम पारा 46 डिग्री से अधिक दर्ज हुआ। जिलों में गंगानगर 46.3 डिग्री, बाड़मेर 46.1, पिलानी 46.6 और फलौदी का अधिकतम पारा 46 डिग्री रिकॉर्ड हुआ।

Latest news
Related news