Sunday, September 8, 2024

Lok Sabha Election Result 2024 Live Updates: राजस्थान में लोकसभा चुनाव की मतगणना जारी, उम्मीदवारों की धड़कनें तेज

जयपुर : राजस्थान में लोकसभा चुनाव की मतगणना जारी है। ऐसे में देखना है कि बीजेपी और कांग्रेस किसे मिलती है अधिक सीटें। प्रदेश में सभी 25 सीटों पर दो चरणों में मतदान संपंन्न हुए हैं। आज (4 जून) के नतीजों में ये आंकड़े बाहर आ जाएंगे लेकिन दोनों ही पार्टियों के उम्मीदवारों की दिल की धड़कने अब धीरे-धीरे बढ़ना शुरू हो चुका हैं. थोड़ी ही देर में शाम तक रिजल्ट सबके सामने आएंगे।

25 लोकसभा सीटों में मतगणना जारी

राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में गंगानगर, बीकानेर, झुंझुनू, सिकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-ढोलपुर, दौसा, नागौर, टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बारमेड़, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भिलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां हैं. यहां दो फेजों में 19 और 26 अप्रैल को मतदाना कराया गया है. पहले चरण में 57.65 प्रतिशत और दूसरे चरण में 65.03 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाला.

अब तक में कांग्रेस फिर नौ सीट पर आगे

राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों के लिए बीजेपी कांग्रेस में कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। बीजेपी 13 सीटों पर बढ़त में है तो कांगेस नौ सीटों पर आगे दिख रही है। बाकी तीन सीट में से एक-एक सीट पर सीपीआई (एम), आरएलटीपी और बाप पार्टी के उम्मीदवार आगे दिख रहे हैं। इससे पहले 11 बजे तक बीजेपी 14 और कांग्रेस आठ सीट पर बढ़त लिए हुए दिख रही थी।

Ad Image
Latest news
Related news