Wednesday, June 19, 2024

Rajasthan Politics : हनुमान बेनीवाल हुए नाराज! बीजेपी में जानें की चर्चा

जयपुर : लोकसभा चुनाव के नतीजे चार जून को सामने आ चुके हैं। परिणाम जारी होने के बाद NDA और इंडिया गठबंधन की बैठकों का दौर लगातार जारी है. इस बीच इंडिया गठबंधन का हिस्सा राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया और राजस्थान के नागौर लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद हनुमान बेनीवाल के NDA ज्वाइन करने को लेकर सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज है। इस दौरान बेनीवाल का बड़ा बयान सामने आया है. बेनीवाल ने कहा है कि RLP इंडिया गठबंधन में शामिल है. इंडिया गठबंधन की बैठक में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और मुझे नजरअंदाज किया जा रहा है. इस वजह से मैं इंडिया गठबंधन से नाराज हूं, लेकिन मैं भाजपा भी ज्वाइन नहीं करने जा रहा हूं.

इंडिया गठबंधन की बैठकों में नहीं बुलाने से नाराज

इससे पहले चर्चाएं तेज थी कि हनुमान बेनीवाल कल NDA की बैठक में शामिल हो सकते हैं. इस दौरान इंडिया गठबंधन की बैठकों में बेनीवाल को नहीं बुलाए जाने पर बेनीवाल नाराज तो जरूर है, लेकिन उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा है कि आज इंडिया गठबंधन में हूं, कल क्या होगा किसी को भरोसा नहीं. बाद में उन्होंने यह भी कहा था कि मैं भाजपा के साथ नहीं जा रहा. इंडिया के साथ ही रहने वाला हूं।

बेनीवाल पहले भी NDA का हिस्सा रह चुके

बता दें कि हनुमान बेनीवाल पहले भी NDA का हिस्सा रह चुके हैं. हालांकि, इस लोकसभा चुनाव से पहले वे NDA से इस्तीफा देकर कांग्रेस के गठबंधन में शामिल हुए थे। इस लोकसभा चुनाव में बेनीवाल को जीत हासिल हुई। जीत के बाद बेनीवाल ने कहा था कि जब मैं NDA का साथ छोड़ा था, तब उन्होंने कहा था कि आप हमारे कारण जीते हो, तब मैंने कहा था कि इस बार आप आना और जीत कर दिखाना.

2019 में भी ज्योति मिर्धा को हराया

बता दें, हनुमान बेनीवाल ने लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा के साथ गठबंधन किया था. तब भी उन्होंने ज्योति मिर्धा को हराया था और चुनाव जीत दर्ज की थी. ज्योति मिर्धा उस समय कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में थी।

Latest news
Related news