Wednesday, June 19, 2024

Ramoji Rao Death: रामोजी फिल्म सिटी के फाउंडर रामोजी राव का निधन, 87 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

जयपुर : साउथ इंडस्ट्री से दुखद खबर सामने आई है. आज शनिवार सुबह ईनाडु और रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव का तेलंगाना के हैदराबाद में निधन हो गया. बता दें कि प्रतिष्ठित मीडिया दिगवंत और फिल्म सम्राट रामोजी राव का हैदराबाद के स्टार हॉस्पिटल में इलाज के दौरान जान चली गई है. उन्होंने आज सुबह 3:45 बजे दुनिया को अलविदा कह दिया है. उनकी उम्र 87 साल थी. इस खबर को सुनने के बाद पूरी फिल्म जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. तमाम फ़िल्मी सितारें और फैंस रामोजी राव के निधन पर लगातार दुख व्यक्त कर रहे हैं.

हाई बीपी और सांस फूलने की समस्या

बता दें कि रामोजी राव को हाई बीपी और सांस फूलने की दिक्क्त आने के बाद 5 जून को हैदराबाद के नानकरामगुडा में स्टार अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि डॉक्टरों ने अपनी तरफ से रामोजी को बचाने की पूरी कोशिश की। लेकिन उनके हार्ट में पहले से स्टेंट लगाया गया था और उन्हें ICU में वेंटिलेटर पर भी रखा गया था. लेकिन उनकी स्थिति और बिगड़ती चली गई और आज सुबह उन्होंने हमेशा-हमेशा के लिए इस दुनिया को छोड़ चले गए।

कोलन कैंसर से भी लड़ें

रामोजी राव को कुछ समय पहले कोलन कैंसर हुआ था, जिसे वो सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ी थी. हालांकि रामोजी राव लंबे वक्त से पुरानी बीमारी और उम्र से संबंधित हेल्थ इश्यू से लड़ रहे थे. वहीं रामोजी राव के निधन पर फ़िल्मी दुनिया में मातम छाया हुआ है।

दुनिया का सबसे फिल्म स्टूडियो का निर्माण करवाया

रामोजी की शुरुआत साधारण तरीके से हुई जो आज अपार सफलता बन गई। यह सफलता सभी के लिए इंस्पायरिंग भी है. बता दें कि रामोजी का जन्म 16 नवंबर, 1936 को आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के पेडापारुपुडी गांव में एक किसान परिवार में हुआ था. इसके साथ उन्होंने दुनिया का सबसे बड़ा थीम पार्क और फिल्म स्टूडियो, रामोजी फिल्म सिटी का निर्माण करवाया था. उनके बिजनेस एम्पायर में मार्गादारसी चिट फंड, ईनाडु न्यूजपेपर, ईटीवी नेटवर्क, रामादेवी पब्लिक स्कूल, प्रिया फूड्स, कलंजलि, उषाकिरण मूवीज, मयूरी फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स और डॉल्फिन ग्रुप ऑफ होटल्स शामिल हैं.

Latest news
Related news