Wednesday, June 19, 2024

IND vs PAK T20 World Cup : आज भारत बनाम पाकिस्तान मैच, महामुकाबले में कौन किस पर पड़ने वाला है भारी

जयपुर : क्रिकेट का लोकप्रियता इतना है कि लोग काम धाम छोड़ सबसे पहले क्रिकेट देखना ही पसंंद करते हैं। ऐसे में इसकी इतिहास भी कुछ रोमांचक है, क्रिकेट हो और टीम के तौर पर मैदान में भारत और पाकिस्तान टीमें हो, तो लोगों के अंदर एक अलग ही जोश व क्रेज होता है. ऐसे में आज जिनका मुकाबला देखने के लिए हर कोई बहुत ज्यादा उत्साहित है। वह टीम हैं भारत बनाम पाकिस्तान। बता दें कि क्रिकेट फैंस को बेसब्री से दोनों टीमों के भिड़ने का काफी इंतजार रहता है। वहीं आज फैंस का इंतजार खत्म होने वाला है। ऐसा इसलिए क्योंकि, T20 वर्ल्ड कप में आज इंडिया और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। यह मैच न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में USA के समय अनुसार सुबह 10:30 बजे से शुरू होगा।

टूर्नामेंट की शुरुआत भारत ने किया जीत के साथ

टूर्नामेंट की शुरुआत भारत ने जीत के साथ किया है। 5 जून को भारत बनाम आयरलैंड खेला गया, जिसमें भारत ने 8 विकेट से आयरलैंड को हराया था। ऐसे में टीम इंडिया के अंदर हौसले अधिक हैं। वहीं पाकिस्तान की शुरुआत हार के साथ इस टूनामेंट में हुई है। सबसे बड़ी बात कि अमेरिका ने पाकिस्तान को 5 रन से हरा दिया। ये मुकाबला सुपर ओवर तक गया था जिसमें अमेरिका ने बेहतरीन जीत दर्ज की थी।

अमेरिका के टाइम अनुसार सुबह 10:30 बजे मैच शुरू

बता दें कि अमेरिका के टाइम मुताबिक मैच आज सुबह 10:30 बजे से मुकाबला शुरू होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यूयॉर्क में 11 बजे के करीब हल्की बारिशके आसार भी हैं। हालांकि भारत में इस मैच को आज रात 8 बजे से देख सकते हैं। आप इस रोमांचक मैच को डिज्नी हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

मैच में होने वाला है हाई वोल्टेज मुकाबला

बता दें कि आज होने वाले भारत पाकिस्तान के बीच ये मुकाबला हाई वोल्टेज होने वाला है। दोनों क्रिकेट टीमें 7 बार आमने-सामने खेल चुकी है। जिसमें भारत ने 6 बार जीत दर्ज की तो सिर्फ 1 बार ही पाकिस्तान को जीत मिली है। एक ओर जहां टीम इंडिया के हौसले काफी बुलंद हैं तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम एक हार के बाद बैकफुट पर दिख रही है। पाकिस्तानी के लिए आज का यह मुकाबला करो या मरो की तरह बना हुआ है। पाकिस्तानी टीम हर परिस्थिति में इस मुकाबले को अपने नाम करना चाह रही है।

ये हैं दोनों टीमों का स्क्वॉड

इंडियन टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, शिवम दुबे, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, मोहम्मद आमिर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, आजम खान, उस्मान खान, सैम अयूब, मोहम्मद रिजवान, इमाद वसीम, अबरार अहमद, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, शादाब खान,इफ्तिखार अहमद।

Latest news
Related news