Saturday, July 27, 2024

Rajasthan News: गहलोत ने बेरोजगारी भत्ते को लेकर सरकार पर साधा निशाना, कहा- कई महीनों से…

जयपुर : लोकसभा चुनाव समाप्त होते ही राजस्थान की राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी बढ़ गई है। इस बीच राजस्थान के पूर्व मुखिया अशोक गहलोत ने प्रदेश के युवाओं के बेरोजगारी भत्ते को लेकर शर्मा सरकार पर हमला बोला है। राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट किया है।

4500 रूपये प्रतिमाह दिया जाता था भत्ता

अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि उनकी सरकार में प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को 4500 रूपये प्रतिमाह भत्ता देना शुरू किया था लेकिन मौजूदा शर्मा की सरकार में बेरोजगारों को यह भत्ता नहीं मिल रहा है।

एक्स पर ट्वीट करते हुए गहलोत ने लिखा

इसके साथ गहलोत ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट करते हुए प्रदेश के युवाओं के लिए बेरोजगारी भत्ते की मौजूदा स्थिति पर गहरा चिंता व्यक्त की है। चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने एक्स पर लिखा कि उनके कार्यकाल के दौरान प्रदेश में बेरोजगार युवाओं को 4500 रुपये प्रति माह का भत्ता देना शुरू किया गया था, जो उनके लिए एक अहम सहारा साबित हुआ।

कई युवाओं से जानकारी मिली

गहलोत ने आगे बताया कि उन्हें कई युवाओं से इस मामले में जानकारी मिली है कि पिछले कई माह से उन्हें यह बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया जा रहा है, जिस वजह से उनकी पढाई में दिक्कतें आ रही हैं। उन्होंने इस स्थिति पर प्रदेश की शर्मा सरकार पर जमकर हमला बोला है।

आग्रह करते हुए कहा पुनः शुरू हो यह योजना

पूर्व सीएम गहलोत ने मौजूदा सीएम भजनलाल शर्मा से आग्रह किया कि वे इस योजना को जितनी जल्द हो पुनः शुरू करें। ताकि राज्य के युवाओं को अधिक राहत मिलें और वे अपनी पढ़ाई और अन्य जरूरतों को पूरा कर सकें। गहलोत का यह बयान राज्य की राजनीति में एक नई मुद्दे को उठा दिया है, खासकर तब जब प्रदेश में बेरोजगारी और युवाओं के मुद्दे पहले से ही तूल पकड़ा है।

Latest news
Related news