Tuesday, July 16, 2024

Kota News: कोटा के कोचिंग जाने की बजाय चेन्नई पहुंची नीट की छात्रा

जयपुर। कोटा(Kota News) शहर में लाखों छात्र कोचिंग के लिए आते हैं। ऐसे में कुछ छात्र भटक भी जाते हैं। जो पुलिस के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर देते हैं। परिवार वाले अपने बच्चों को लेकर लगातार परेशान होते हैं। पुलिस भी काफी प्रयास करती है कि जल्द से जल्द इन बच्चों को ढूढ़कर घर लाया जाए। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमे छात्र को नीट की बेहतर पढ़ाई के लिए कोटा जाना था परंतु वह कोटा की बजाय चेन्नई पहुंच जाती हैं। जिसमें पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए एक नाबालिग छात्रा को सही-सलामत अपने स्थान तक पहुंचा दिया गया है।

छात्रा कोचिंग के लिए निकली लेकिन हॉस्टल नहीं पहुंची

अब तक कोटा से किसी ना किसी कारण से लापता हुए सभी बच्चों को ढूढ़कर निकाला गया है। शहर पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि थानाधिकारी थाना महावीर नगर एवं मानव तस्करी विरोधी यूनिट टीम द्वारा लापता हुए कोचिंग स्टूडेंट को ढूढ़कर निकाला गया। उन्होंने कहा कि 10 जून 2024 को सुबह 7.00 बजे हॉस्टल से छात्रा कोंचिग गई थी। डॉ. अमृता दुहन के मुताबिक 11 जून 2024 को महावीरनगर निवासी फरियादी द्वारा रिपोर्ट दी गई थी कि हमेशा की तरह एक 15 साल की छात्रा नीट की कोचिंग के लिए कोटा आई थी। जो कोंचिग समय पूरा होने के बाद हॉस्टल वापस नहीं आई। इस पर थाना महावीर नगर में नाबालिग की लापता की शिकायत दर्ज कर ली। शिकायत दर्ज करने के बाद नाबालिग की तलाश शुरू की थी।

छात्र कोचिंग के बजाय कोटा जक्शन पहुंच गई

मामले की गम्भीरता को देखते हुए लिए नाबालिग की तलाश के लिए नियती शर्मा पुलिस अधीक्षक ने महिला अपराध एवं अनुसंधान सैल कोटा शहर के निर्देशन में लापता नाबालिग की तलाश में खास टीम को लगाया गया। विशेष टीम द्वारा शिकायत दर्ज कराने वाले से एवं बालिका के परिजनो से पूछताछ कर जानकारी प्राप्त की गई। पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद नाबालिग को ढूढकर निकाल लिया गया। पुलिस को नाबालिग तलाश में पता चला कि नाबालिग बालिका 10 जून को सुबह हॉस्टल से निकल कर कोचिंग इंस्टीट्यूट जाने की बजाय कोटा जक्शन पहुंच गई। इसके बाद कोटा जक्शन से सम्पर्क क्रांति से सूरत जाने तक की सूचना मिलने पर विशेष टीम को परिजनो के साथ सूरत रवाना किया गया। विशेष टीम द्वारा सूरत गुजरात में नाबालिग को तलाश किया गया उसके मुंबई पहुंचने की जानकारी मिली। टीम जब मुंबई पहुंची तो पता चला कि नाबालिग ट्रेन से चेन्नई चली गई है। लेकिन पुलिस की टीम ने उसे चेन्नई में ढूढ़ा और उसे सुरक्षित उसके स्थान पहुंचाया।

Latest news
Related news