Tuesday, July 16, 2024

Rajasthan News: जयपुर में बहुमंजिला इमारत में लगी भयंकर आग, 10 से ज्यादा दमकलें लगी आग बुझाने के प्रयास में

जयपुर। राजधानी में तीन मंजिला इमारत(Rajasthan News) में आग लगने का मामला सामने आया है। आज सुबह करीब 11 बजे आग लगी। पहले आग नीचे वाले फ्लोर पर लगी। इसके बाद धीरे धीरे आग बढ़ती चली गई। आग को बढ़ता देखकर घर में रहने वाले लोग डर से घबरा गए। इस दौरान आस पास के लोग घटना स्थल के मौके पर इकट्ठा हो गए। लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग पर काबू नहीं पा सके। इसके बाद आग ने विकराल रूप ले लिया। जिसके चलते आग ने पूरी तीन मंजिला इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने की घटना दुर्गापुरा स्थित महारानी फॉर्म हाउस के पास की है।

आग बुझाने के लिए 10 से ज्यादा दमकलें मौके पर पहुंची

जयपुर में स्थित महारानी फार्म हाउस के नजदीक एक तीन मंजिला इमारत में अचानक से आग लग गई। सबसे पहले आग नीचे के फ्लोर में लगी थी। जिसके बाद आग ने पूरी तीन मंजिला इमारत को अपने कब्जे में ले लिया। देखते ही देखते ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। वहां मौजूद लोगों ने आग बुझाने के पूरे प्रयास किए लेकिन आग को नियंत्रित न किया जा सका। जिसके बाद दमकल की गाड़ियां बुलाई गई। घटना की सूचना मिलने पर 10 से ज्यादा दमकल की गाड़िया मौके पर पहुंची।

आग लगने के कारण की जांच की जारी

आग लगने की सूचना मिलने पर मानसरोवर, वीकेआई और मालवीय नगर से दमकलें मौके पर पहुंची है। दमकलों की सहायता से आग को नियंत्रित करने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन अब तक आग पर पूरी तरह नियंत्रण नहीं पाया जा सका है। दमकलों की सहायता से आग बुझाने का प्रयास अभी जारी है। घटना स्थल पर पुलिस व अन्य प्रशा​सनिक अधिकारी भी मौजूद है। घटना के आस पास मौजूद भवनों को एहतियात के तौर पर खाली कराया गया है। वही इलाके की बिजली आपूर्ति ठप्प करा दी गई है। फिलहाल यह सामने नहीं आ सका है कि आग किन कारणों से लगी है। प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लग सकती है। लेकिन फिलहाल आग लगने के कारणों की जांच अभी जारी है।

Latest news
Related news