Sunday, September 8, 2024

Protest Against Madan Dilawar: राजस्थान में DNA से जुड़े बयान पर मचा बवाल, मदन दिलावर ने बढ़ाई सुरक्षा

जयपुर। राजस्थान के शिक्षामंत्री मदन दिलावर के डीएनए से जुड़े बयान पर पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है। भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा के आह्वान पर आज आदिवासी समाज ने पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर विरोध-प्रदर्शन कर रहा है। आदिवासी समाज के लोग शिक्षा मंक्षी का पुतला जलाकर उनसे इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

विरोध के चलते घर की सुरक्षा को बढ़ाया

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदिवासियों के संबंध में दिए गए बयान से बने हालात को लेकर अपने घर की सुरक्षा को चार-चोगना कर दिया हैं। रविवार को रंगबाड़ी आवास पर विशेष सुरक्षा बल को तैनात कर दिया है। हालाकिं रविवार के दिन वह कोटा में मौजूद नहीं थे। कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने अपने पदाधिकारियों को भी विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। राजस्थान में भारतीय आदिवासी पार्टी के नेताओं द्वारा स्वयं को हिंदू न मानने वाले बयान पर मदन दिलावर ने डीएनए जांच वाला बयान जारी किया था। जिससे लेकर राजस्थान में जिला स्तर पर विरोध किया जा रहा है।

शिक्षा मंत्री के इस्तीफे करी मांग

कोटा में आदिवासी मीणा उत्थान सेवा समिति कोटा के जिलाध्यक्ष पवन मीणा लुहावद के नेतृत्व में युवाओं ने शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के घर पर प्रदर्शन कर इस्तीफे की मांग की है। प्रदर्शन करने वाले ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा है। प्रदर्शन करने वालों में पार्टी जिलाध्यक्ष मदन मोहन राजौर और सौरभ मीणा शामिल थे। उपमहापौर पवन मीणा ने बताया कि इस दौरान आदिवासी समाज की ओर से शिक्षा मंत्री का विरोध कर उनके इस्तीफे की मांग की है। इधर भील मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक दिनेश रोत के नेतृत्व में कई कार्यकर्ता डूंगपूर जिले की सीमलवाड़ा सीएससी पहुंचे और अपने खून, नाखून के सैंपल की जांच करने का दावा किया।

Ad Image
Latest news
Related news