Sunday, September 8, 2024

Ajab Gajab: बच्चा किसी और का, पालन पोषण किसी और ने किया, मामले जानते ही होश उड़ जाएंगे

जयपुर। शादी के बाद हर कपल की यह इच्छा होती है कि उन्हें माता-पिता बनने का सौभाग्य प्राप्त हो। अपने बच्चे को इस संसार में देख उन्हें अत्यंत खुशी मिलती है। 9 महीने तक बच्चें को अपने गर्भ में पालती है और उसे इस संसार में लाने के लिए एक माँ के लिए बड़ी गर्व की बात होती है। अमेरिका में भी एक दंपति माता-पिता बनने पर बहुत खुश था, लेकिन जरा सोचिए तब क्या होगा जब पिता को ये पता चले कि यह बेटा उसका नहीं किसी दूसरे का है। ऐसा ही एक मामला अमेरिका से सामने आ रहा है जिसमें बच्चा किसी और ने पाला है लेकिन असल में बच्चा है किसी और का।

जानिए क्या है मामला?

यूनीलैंड वेबसाइट के रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला अमेरिका के ऊटाह में सॉल्ट लेक का बताया जा रहा है। जहां एक दंपति को बेटा होने की बहुत ख़ुशी थी। जब उनका बेटा 10 साल का हुआ, तब एक दिन पति-पत्नि ने मजाक ही मजाक में अपने परिवार के DNA जाँच करवाने को सोची। आप को बता दें कि दंपति वैनर और डोना जॉनसन का पहले से भी एक बेटा था, लेकिन उन्हें एक और बच्चें की इच्छा हुई। साल 2007 में आईवीएफ ट्रीटमेंट के जरिए उन्होंने एक और बच्चे की ख्वाहिश को पूरा करने की सोचा। जिसके बाद उन्हें एक बेटा प्राप्त हुआ, लेकिन जब 10 साल बाद उन्होंने ’23andMe’ नामक DNA की जाँच करवाई, तो परिणाम देखते ही पिता के होश उड़ गए। रिजल्ट से पता चला कि वह उसका बेटा नहीं है। माता-पिता और बच्चों में कोई रक्त संबंध नहीं है।

हैरत कर देने वाली DNA रिपोर्ट

DNA रिपोर्ट में दोनों भाइयों में कोई संबंध नहीं है ,लेकिन दोनों की मां डोना ही है। बस पिता को ही अलग करार दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक छोटे बेटे के पिता वैनर नहीं हैं। सच्चाई जानने के लिए उन्होंने दूसरी जगह से दोबारा टेस्ट करवाया फिर भी रिपोर्ट पहले जैसे ही आई। रिपोर्ट को देखते ही दंपति के होश उड़ गए और उन्होंने दुखी मन से अपने छोटे बेटेको भी यहीं बात बताई। छोटे बेटे को इस बात को स्वीकार करने में समय लगा। अंततः उसने अपनी समझदारी का परिचय देते हए पिता की बातों को समझा। इस बात से नाराज होकर कपल ने अस्पताल पर केस कर दिया।

Ad Image
Latest news
Related news